कर्नाटक चुनाव: विवादास्पद बयान के बाद अब रोड शो में चले पत्थर, कांग्रेस उम्मीदवार का सिर फटा

7

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव का लेकर सरगर्मी तेज हो चली है. नेताओं के विवादास्पद टिप्पणी के सामने आने के बाद अब रोड शो के दौरान पत्थर चलने की खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार प्रदेश के तुमकुरु जिले के एक गांव में शुक्रवार को रोड शो के दौरान पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं कोरातागेरे सीट से कांग्रेस उम्मीदवार डॉ जी. परमेश्वर पर पथराव किया गया, जिससे उनके सिर में चोट आयी है.

खबरों की मानें तो यह घटना कोरातागेरे तालुका के बायरेनहल्ली इलाके में हुई. बताया जा रहा है कि प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष परमेश्वर के समर्थकों द्वारा उन पर फूल बरसाए जा रहे थे और इसी दौरान एक व्यक्ति ने कथित तौर पर परमेश्वर पर पत्थर फेंक दिया. यह पत्थर इतनी तेज से फेंका गया कि पत्थर लगने से कांग्रेस नेता के सिर से खून बहने लगा. इसके तुरंत बाद उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया.

विवादास्पद टिप्पणी

आपको बता दें कि कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना ‘जहरीले सांप’ से किये जाने के जवाब में सोनिया गांधी को ‘विषकन्या’ बता दिया है. इसके बाद से राजनीति गर्म हो चुकी है. इसे लेकर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने भाजपा पर तीखा प्रहार करते हुए यतनाल को पार्टी से निष्कासित करने की मांग की है.

अमित शाह कांग्रेस पर हमलावर

इधर, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की कथित विवादास्पद टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस और इसके नेताओं का दिमाग खराब हो गया है. कर्नाटक में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए खरगे ने गुरुवार को मोदी की तुलना ‘‘जहरीले सांप’’ से की थी. इस पर विवाद बढ़ने के बाद खरगे ने कहा कि उनकी टिप्पणी प्रधानमंत्री के लिए नहीं, बल्कि सत्तारूढ़ भाजपा के लिए थी.

10 मई को मतदान

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए 10 मई को मतदान होगा जबकि मतों की गिनती 13 मई को होनी है. प्रदेश में चुनावी मुकाबला त्रिकोणीय होता नजर आ रहा है. भाजपा और कांग्रेस के अलावा चुनावी मैदान पर जेडीएस भी है जो सरकार बनाने का दावा कर रही है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.