Karnataka News: ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ नारा लगाने के आरोप में तीन गिरफ्तार

5

Karnataka

Karnataka News: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने आरोपों की सत्यता की जांच के लिए सरकारी फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला को जांच का आदेश दिया था. एफएसएल रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक आरोपी बेंगलुरु के आरटी नगर का रहने वाला है, दूसरा हावेरी जिले के ब्यादगी का और तीसरा आरोपी दिल्ली का रहने वाला है. ब्यादगी का रहने वाला आरोपी मिर्च व्यापारी बताया जा रहा है.

Karnataka News: निजी प्रयोगशाला की रिपोर्ट को लेकर विवाद

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को एक निजी फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला की जांच रिपोर्ट का उल्लेख किया जिसमें कहा गया है कि यहां 27 फरवरी को राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के एक उम्मीदवार की जीत के बाद ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा लगाया गया था. भाजपा ने इस कथित घटना को लेकर ‘झूठ फैलाने’ के लिए सत्तारूढ़ कांग्रेस पर निशाना साधा. इसके जवाब में गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि सरकार निजी रिपोर्ट पर विचार नहीं करती है. सैयद नसीर हुसैन के समर्थकों ने राज्यसभा चुनाव में उनकी जीत के बाद ‘विधान सौध’ के गलियारे में कथित तौर पर पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए थे. इसके बाद सत्तारूढ़ कांग्रेस और भाजपा के बीच राजनीतिक खींचतान शुरू हो गयी.

गवाहों और सबूतों के आधार पर गिरफ्तार किया गया

डीसीपी बेंगलुरु सेंट्रल डिवीजन ने कहा, एफएसएल रिपोर्ट, उपलब्ध गवाहों और सबूतों के आधार पर तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और कानून के अनुसार आगे की कार्रवाई शुरू की गई है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.