Poonch Attack: कारगिल युद्ध के हीरो का बेटा था यह शहीद जवान, मां से किया था ये वादा

68

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में गुरुवार को आतंकवादियों ने सेना के ट्रक पर हमला कर दिया, जिसमें पांच जवान शहीद हो गये. शहीद जवानों को आज आखिरी विदाई दी गयी. आतंकी हमले में शहीद हुए पांच जवानों में से लांस नायक कुलवंत सिंह को अपने पिता की ही तरह देश की रक्षा करते हुए शहादत मिली.

शहीद जवान कुलवंत सिंह के पिता थे कारगिल युद्ध के हीरो

लांस नायक कुलवंत सिंह के पिता बलदेव सिंह ने भी देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए थे. कारगिल युद्ध में कुलवंत सिंह के पिता ने अपना पराक्रम दिखाया था और शहीद हुए थे. उनके शहादत के ठीक 11 साल बाद कुलवंत सिंह 2010 में भारतीय सेना में शामिल हुए थे.

लांस नायक कुलवंत सिंह ने मां से किया था यह वादा

पुंछ आतंकी हमले में लांस नायक कुलवंत सिंह की शहादत की खबर जब उनकी मां को मिली, तो 24 साल पहले का जख्म एक बार फिर से हरा हो गया. कुलवंत की मां ने बताया, जब उनका बेटा घर से निकला था, तो उसने कहा था कि उसे कुछ नहीं होगा और वह सबकुछ ठीक कर देगा. कुलवंत की मां ने 24 साल पहले अपने पति को खोया और अब अपने बेटे का.

लांस नायक कुलवंत सिंह ने आखिरी बार पत्नी से फोन पर की थी ये बात

पुंछ आतंकी हमले में शहीद हुए लांस नायक कुलवंत सिंह मोगा के चाडिक गांव के रहने वाले थे. उनकी पत्नी ने बताया, कुलवंत सिंह ने उन्हें आखिरी बार फोन किया था और कहा था, बेटे को समय-समय पर वैक्सीनेशन करवाते रहना. शहादत को याद कर कुलवंत सिंह की पत्नी के आंसू नहीं थम रहे थे. मालूम हो कुलवंत सिंह की डेढ़ साल की बेटी और चार साल का बेटा है.

पुंछ आतंकी हमले में पांच जवान शहीद

गौरतलब है कि गुरुवार को पुंछ जिले में आतंकवादियों ने सेना के एक ट्रक पर हमला कर दिया था. जिसमें सवार पांच जवान शहीद हो गये. आतंकवादियों ने कथित रूप से ट्रक पर ग्रेनेड से हमला किया था, जिससे ट्रक में आग लग गयी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.