Money Laundering Case: महाठग सुरेश चंद्रशेखर ने के कविता का तिहाड़ क्लब में किया स्वागत

4

Sukesh Chandrashekhar

Money Laundering Case: दिल्ली आबकारी नीति मामले में जेल की हवा खा रहे कॉनमैन सुरेश चंद्रशेखर ने कथित रूप से अपने पत्र में के कविता को लेकर कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बचाने का कोई फायदा नहीं है. महाठग सुरेश ने अपने पत्र में कथित रूप से दावा किया कि पिछले साल उसने मीडिया के सामने कहा था कि 2023 के विधानसभा चुनाव में तेलंगाना की सत्ता से बीआरएस बाहर हो जाएगी और के कविता की गिरफ्तारी और तिहाड़ क्लब का हिस्सा बनने की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी.

भ्रष्टाचार का पिटारा खुल जाएगा: सुरेश चंद्रशेखर

कॉनमैन सुरेश चंद्रशेखर ने के कविता को लिखे पत्र में लिखा, बीआरएस नेता की गिरफ्तारी से भ्रष्टाचार का पिटारा खुल जाएगा. उसने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भ्रष्टाचार का राजा बताया और कहा, केजरीवाल सहित सभी आरोपी जेल के पीछे होंगे. उसने के कविता पर निशाना साधते हुए कहा, आपने और आपकी पार्टी ने जो सिंगापुर, जर्मनी और हांगकांग में लूटे हुए पैसे जमा किए हैं, सब सामने आने वाले हैं. उसने के कविता को संबोधित करते हुए अपने पत्र में लिखा, आप हमेशा सोच रही थीं कि आप आरोप से बरी रहेंगी, लेकिन आप नये भारत को भूल गईं. उसने भारत की कानून व्यवस्था की तारीफ करते हुए कहा, भारत का कानून पहले से कहीं अधिक मजबूत और शक्तिशाली हुआ है.

के कविता ने गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया

इधर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता के कविता ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है. फिलहाल कविता 23 मार्च तक ईडी की कस्टडी में हैं. मालूम हो शुक्रवार 15 मार्च को ईडी ने के कविता को हैदराबाद में बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से संघीय एजेंसी ने गिरफ्तार किया था.

क्या है के कविता पर आरोप

ईडी ने आरोप लगाया है कि कविता शराब संघ ‘साउथ ग्रुप’ का हिस्सा थी, जिसने 2021-22 के लिए अब समाप्त हो चुकी आबकारी नीति के तहत लाभ के बदले में दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) को 100 करोड़ रुपये की रिश्वत दी थी.

दिल्ली आबकारी मामले में ईडी कर चुकी है 245 स्थानों पर छापेमारी

गौरतलब है कि ईडी ने 2022 में मामला दर्ज होने के बाद से देश भर में 245 स्थानों पर छापा मारा है और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आप के नेता मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और कुछ शराब कारोबारियों समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया है. ईडी ने इस मामले में अब तक कुल छह आरोप पत्र दायर किए हैं और 128 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की है.

Also Read: के कविता और आप नेताओं के बीच हुआ 100 करोड़ का लेनदेन, ईडी ने किया खुलासा

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.