Money Laundering Case: कोर्ट में पेशी से पहले के कविता का हुआ मेडिकल चेकअप

5

K Kavitha

Money Laundering Case: के कविता की गिरफ्तारी पर भड़के संजय राउत, बीजेपी पर बोला हमला

बीआरएस एमएससी के कविता की गिरफ्तारी पर शिवसेना (यूबीटी) के नेता और लोकसभा सांसद संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, यह लोकसभा चुनाव का एक दबाव तंत्र है, जो लोग बीजेपी के लिए लड़ना चाहते हैं. उनके लिए यह एक संदेश दिया है कि अगर हमारे (भाजपा) खिलाफ लड़ेंगे तो के कविता की तरह ही आपकी भी गिरफ्तारी होगी.

हैदराबाद में छापेमारी के बाद ईडी ने के कविता को किया था गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में शुक्रवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के कविता को हैदराबाद में उनके परिसरों पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार कर लिया था.

गिरफ्तारी से पहले ईडी कर चुकी है के कविता से तीन दौर की पूछताछ

ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में पिछले साल कविता से तीन बार पूछताछ की थी और इस साल उन्हें फिर से तलब किया था, लेकिन वह हाई कोर्ट के एक निर्देश का हवाला देते हुए पेश नहीं हुईं, क्योंकि अदालत ने उन्हें किसी भी दंडात्मक कार्रवाई से संरक्षण प्रदान किया था.

के कविता पर क्या है आरोप

ईडी ने दावा किया था कि कविता शराब कारोबारियों की लॉबी ‘साउथ ग्रुप’ से जुड़ी हुई थीं, जो 2021-22 के लिए दिल्ली आबकारी नीति में एक बड़ी भूमिका निभाने की कोशिश कर रही थी. यह नीति अब रद्द की जा चुकी है. ईडी ने आरोप लगाया है कि मामले के एक आरोपी विजय नायर को शरत रेड्डी, कविता और एम. श्रीनिवासुलु रेड्डी द्वारा नियंत्रित ‘साउथ ग्रुप’ से कम से कम 100 करोड़ रुपये की रिश्वत मिली और ये राशि आप नेताओं को देने के लिए नायर को दी गई.

Also Read: बिहार के बालू कारोबारी पुंज सिंह के ठिकानों पर धनबाद में ईडी के छापे

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.