‘ज्योतिषी नहीं हूं जो बता दूं कि बीजेपी कितनी सीटें जीतेगी’, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कह दी ये बात

14

मध्य प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले प्रदेश में एक नेता की चर्चा जोरों पर हो रही है. जी हां…उस नेता का नाम ज्योतिरादित्य सिंधिया है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया ने कहा है कि उनकी पार्टी भाजपा मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में स्पष्ट बहुमत हासिल करके सत्ता बरकरार रखेगी. हालांकि, सिंधिया ने यह अनुमान लगाने से परहेज किया कि साल के अंत में होने वाले 230 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में बीजेपी को कितनी सीटें जीतेगी.

आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मार्च 2020 में नाराज विधायकों के साथ कांग्रेस से बगावत कर दी थी और बीजेपी में शामिल हो गये थे. इसके बाद प्रदेश की कमलनाथ सरकार गिर गयी थी. कांग्रेस की सत्ता जाने के बाद बीजेपी ने सरकार बनायी थी और शिवराज सिंह चौहान के हाथों फिर प्रदेश की कमान आ गयी थी.

jyotiraditya scindia
jyotiraditya scindia in mp

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर-चंबल संभाग की अपनी यात्रा के दौरान मीडिया से बात की और कहा कि मैं ज्योतिषी नहीं हूं जो यह बताऊं की बीजेपी कितनी सीटें जीतेगी. लेकिन हम राज्य में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे. उल्लेखनीय है कि ग्वालियर चंबल संभाग में 34 विधानसभा क्षेत्र आते हैं. राज्यसभा सदस्य ने कहा कि रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के रणनीतिकार अमित शाह के ग्वालियर दौरे के बाद पार्टी कार्यकर्ता ऊर्जावान महसूस कर रहे हैं और वे अब नए जोश के साथ चुनाव के लिए काम करेंगे.

केजरीवाल पर सिंधिया हुए हमलावर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बीजेपी शासित राज्य मध्य प्रदेश की यात्रा पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि हर कोई जानता है कि उन्होंने दिल्ली के साथ कैसा व्यवहार किया है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) सत्ता में है. गौर हो कि आप संयोजक केजरीवाल ने रविवार को सतना में एक अभियान रैली को संबोधित किया और मध्य प्रदेश में बेरोजगार युवाओं को 3,000 रुपये के मासिक भत्ते के अलावा मुफ्त बिजली, चिकित्सा उपचार और गुणवत्तापूर्ण स्कूलों के निर्माण सहित विभिन्न ‘गारंटियों’ का आश्वासन दिया. उन्होंने ‘मामा’ के नाम से मशहूर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर परोक्ष कटाक्ष करते हुए खुद को ‘चाचा’ के रूप में पेश किया.

jyotiraditya scindia in gwalior

2018 के चुनावों में भगवा पार्टी ने 109 सीटें जीती थीं

सत्तारूढ़ भाजपा ने विधानसभा चुनावों के लिए अपने 39 उम्मीदवारों की पहली सूची पहले ही घोषित कर दी है. चुनाव कार्यक्रम अभी घोषित नहीं किया गया है. केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने राज्य की कुल 230 में से 150 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. 2018 के चुनावों में भगवा पार्टी ने 109 सीटें जीती थीं, जो 116 के साधारण बहुमत से कम थीं.

भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.