Juniper Hotels IPO: आज से खुल गया 1800 करोड़ का आईपीओ

5

IndiaFirst Life Insurance IPO

Juniper Hotels IPO: अगर इस सप्ताह आप पैसा लगाने के लिए किसी बेहतरीन आईपीओ का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए काफी अच्छा मौका है. ‘हयात’ ब्रांड के तहत होटल शृंखला चलाने वाली कंपनी जुनिपर होटल्स लिमिटेड बाजार में बड़ा आईपीओ लेकर आयी है. कंपनी के द्वारा बाजार से 1800 करोड़ रुपये जमा करने का प्लान है. इसके लिए आवेदन आज से शुरू हो गया है. आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 342-360 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है. आईपीओ के तहत 1,800 करोड़ रुपये नए शेयर जारी किए जाएंगे. इसमें कोई बिक्री पेशकश (Offer For Sell) शामिल नहीं है. इसके लिए आवेदन करने की आखिरी डेट 23 फरवरी है.

Read Also: ऑर्किड साइबरटेक का अधिग्रहण करेगी टेक महिंद्रा, आज शेयर में दिखेगा एक्शन

कितना करना होगा निवेश

जुनिपर होटल्स के आईपीओ के लिए आवेदन करने वाले खुदरा निवेशक को कम से कम एक लॉट के लिए आवेदन करना होगा. इसके एक लॉट में 40 शेयर है. इसका अर्थ है कि 14,400 का कम से कम निवेश करना होगा. जबकि, आप अधिकतम 13 लॉट के लिए आवेदन कर सकते हैं, इसका अर्थ है कि अधिकतम 1,87,200 रुपये का निवेश करना होगा. कंपनी ने अपने आईपीओ लेटर में बताया है कि निवेशकों से मिले पैसों का सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य के लिए इस्तेमाल किया जाएगा. इसमें नए कंपनी का अधिग्रहण करने के साथ पूराने बकायों का भुगतान करना भी शामिल है. कंपनी चार्टर्ड होटल्स प्राइवेट लिमिटेड और चार्टर्ड हम्पी होटल्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किए गए कुछ बकाया उधारों का पूर्ण या आंशिक पुनर्भुगतान भी इसी पैसों से करेगी.

जुनिपर होटल्स आईपीओ डिटेल

जुनिपर होटल्स के आईपीओ के आधार पर शेयरों के आवंटन को 26 फरवरी को किया जाएगा. जबकि, 27 फरवरी को कंपनी के द्वारा निवेशकों का रिफंड शुरू किया जाएगा. शेयरों को रिफंड के बाद उसी दिन आवंटियों के डीमैट खाते में जमा किया जाएगा. जुनिपर होटल्स का शेयर 28 फरवरी को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध होने की संभावना है. कंपनी ने अपने आईपीओ लेटर में बताया है कि उसने योग्य संस्थागत खरीदारों (QIB) के लिए सार्वजनिक निर्गम में 75% शेयर आरक्षित किया है. जबकि, गैर-संस्थागत संस्थागत निवेशकों (NII) के लिए 15% और खुदरा निवेशकों के लिए 10% शेयर आरक्षित हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.