JP Nadda BJP President: जेपी नड्डा बने रहेंगे बीजेपी अध्यक्ष, जून तक बढ़ा कार्यकाल, प्रस्ताव को मिली मंजूरी – Prabhat Khabar

6

Jagat Prakash Nadda

jp nadda bjp president tenure दिल्ली के भारत मंडपम में भारतीय जनता पार्टी का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन हुआ, जिसमें कई प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई. जिसमें सबसे अहम रहा, जेपी नड्डा के कार्यकाल को बढ़ाना. बीजेपी के राष्ट्रीय परिषद ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में जेपी नड्डा के कार्यकाल को जून 2024 तक बढ़ाने की मंजूरी दे दी. यानी जेपी नड्डा जून 2024 तक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे. उन्हें सभी निर्णय लेने के लिए भी अधिकृत किया गया है.

2019 में जेपी नड्डा को बनाया गया था कार्यकारी अध्यक्ष

बीजेपी के दिग्गज नेता जेपी नड्डा को 2019 में कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था. उससे पहले अमित शाह बीजेपी का अध्यक्ष थे. जब शाह लोकसभा चुनाव जीतने के बाद सांसद बने और गृह मंत्रालय का कार्यभार संभाला, तो उनकी जगह नड्डा को कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया. फिर 2020 में उन्हें पूर्णकालिक पार्टी अध्यक्ष बना दिया गया.

बीजेपी ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव 2024 में 400 पार का लिया संकल्प

बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन में बीजेपी ने अपने सहयोगी दल के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव में 400 पार सीट जीतने का लक्ष्य रखा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा, आज विपक्ष के नेता भी NDA सरकार 400 पार के नारे लगा रहे है। NDA को 400 पार कराने के लिए भाजपा को 370 का मील का पत्थर पार करना ही होगा.

Also Read: BJP Convention: ‘अगले 100 दिन बेहद महत्वपूर्ण’, बीजेपी के अधिवेशन में बोले पीएम मोदी

अगले 100 दिन महत्वपूर्ण : पीमए मोदी

भाजपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, भाजपा का कार्यकर्ता साल के हर दिन देश की सेवा के लिए कुछ न कुछ करता ही रहता है लेकिन अब अगले 100 दिन नई ऊर्जा, नया उमंग, नया उत्साह, नया विश्वास, नए जोश के साथ काम करने का है.

पिछले 10 वर्ष में कई महत्वपूर्ण कार्य हुए

PM नरेंद्र मोदी ने कहा, बीते 10 वर्ष साहसी फैसलों और दुर्गामी निर्णयों के नाम है. अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कर हमने 5 सदियों का इंतजार समाप्त किया है. 7 दशक बाद देश को अनुच्छेद 370 से मुक्ति मिली है. 4 दशक बाद वन रैंक, वन पेंशन की मांग पूरी हुई है, 3 दशक बाद देश को नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति मिली है. 3 दशक बाद लोकसभा और राज्यसभा में महिलाओं को आरक्षण मिला है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.