मंदिर में जेपी नड‍्डा के अगल-बगल यूं बैठे शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया, देखें वीडियो

7

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मध्य प्रदेश के आगामी चुनाव में लोगों को अपनी पार्टी के पक्ष में रिझाने के लिए रविवार को सतना जिले के धार्मिक नगरी चित्रकूट से पार्टी की जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कई विकास के काम हुए. यदि विकास को आगे बढ़ाना है तो बीजेपी को फिर सत्ता में लाना होगा. कांग्रेस केवल भ्रष्टाचार में लिप्त रहती है.

चित्रकूट में जन आशीर्वाद यात्रा में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने वर्षों तक यहां सिंचाई की व्यवस्था नहीं की. जब कांग्रेस थी तो चारों तरफ डाकुओं का आतंक रहता था. हमने सरकार आने के बाद कह दिया था कि मध्य प्रदेश की धरती पर या तो डाकू रहेंगे या हम रहेंगे…सारे डकैतों का सफाया करने का काम भाजपा ने किया है.

कामदगिरि मंदिर में पूजा-अर्चना

इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज सुबह राजधानी भोपाल पहुंचे. आपको बता दें कि बीजेपी शासित मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. नड्डा के भोपाल पहुंचने के बाद का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ चित्रकूट के कामदगिरि मंदिर में पूजा-अर्चना करते नजर आ रहे हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जब बीजेपी अध्यक्ष के साथ मंदिर पहुंचे तो पुजारी ने उनका स्वागत किया. पूजा के दौरान ये दोनों नेता जेपी नड्डा के अगल-बगल बैठे नजर आये. पुजारी ने सभी के हाथों में फूल दिया और पूजा करवाई. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंदिर में आरती भी की.

अगले सप्ताह अन्य स्थानों से ऐसी चार यात्राएं और निकाली जाएंगी

पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा कि अगले सप्ताह अन्य स्थानों से ऐसी चार यात्राएं और निकाली जाएंगी तथा उन यात्राओं के दौरान बीजेपी बड़ी जनसभाओं के माध्यम से लोगों तक पहुंचेगी और केंद्र एवं राज्य की कल्याणकारी योजनाएं और उनकी उपलब्धियां उनके सामने रखेंगी. पार्टी नेताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 सितंबर को भोपाल में इन पांच जन-आशीर्वाद यात्राओं के समापन के अवसर पर बीजेपी कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित कर सकते हैं. 25 सितंबर को भारतीय जनसंघ के शीर्ष नेता स्वर्गीय दीनदयाल उपाध्याय की जयंती है. जनसंघ बाद में बीजेपी बन गया.

चित्रकूट से यात्रा मध्य प्रदेश के विंध्य क्षेत्र से होकर गुजरेगी

पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा कि चित्रकूट से यात्रा मध्य प्रदेश के विंध्य क्षेत्र से होकर गुजरेगी. 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने इस क्षेत्र की 30 में से 24 सीटों पर जीत हासिल की थी. बीजेपी नेताओं ने कहा कि ये पांच यात्राएं भोपाल पहुंचने से पहले प्रदेश के 230 विधानसभा क्षेत्रों में से 210 से होकर 10,500 किमी से अधिक की दूरी तय करेंगी. उनका कहना था कि वैसे तो वे 21 सितंबर को राज्य की राजधानी पहुंचेंगी, लेकिन यात्रा का औपचारिक समापन 25 सितंबर को कार्यकर्ता महाकुंभ के साथ होगा.

पिछले विधानसभा चुनाव पर एक नजर

पिछले विधानसभा चुनाव से पहले जहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ऐसे कार्यक्रमों में सबसे आगे थे, वहीं बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व ने इस बार इन यात्राओं के लिए केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी को शामिल करने का फैसला किया है. नवंबर 2018 के मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने 230 में से 114 सीटें जीतीं, जबकि भाजपा 109 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही. कांग्रेस ने निर्दलीय, बसपा और सपा के समर्थन से कमलनाथ के नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनाई. हालांकि, यह 15 महीनों के बाद यह सरकार गिर गई जब वर्तमान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों का एक समूह बीजेपी में शामिल हो गया. फलस्वरूप बीजेपी की सरकार बनी और चौहान की मुख्यमंत्री के रूप में वापसी हुई.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.