जेपी नड्डा ने राजस्थान के भरतपुर में कहा, वंशवादी राजनीति से मुक्त एकमात्र पार्टी है भाजपा

37

भरतपुर : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को कहा कि भाजपा ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो वंशवाद की राजनीति से मुक्त है और देश में कोई अभी दूसरी पार्टी इससे अछूती नहीं है. भरतपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि आज राजनीति की संस्कृति बदल गई है. वंशवाद की राजनीति हर जगह फैल गई है. उन्होंने कहा कि भाजपा के अलावा कोई भी पार्टी वंशवाद की राजनीति से अछूती नहीं है. केवल भाजपा में ही सामान्य परिवार से आने वाले लोग ही पार्टी के अध्यक्ष और देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं.

2014 के बाद दुनिया में बढ़ी देश की प्रतिष्ठा

इससे पहले गुरुवार को एक दूसरे कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन की सराहना करते हुए कहा कि पीएम मोदी के सत्ता में आने के बाद पूरी दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है. उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 से पहले टूजी और थ्रीजी समेत कई घोटालों के कारण भारत के एक भ्रष्ट राष्ट्र के रूप में जाना जाता था, लेकिन जब से पीएम मोदी सत्ता में आए हैं, देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है.

पहले भारत-पाक को एक पलड़े पर रख देते थे वैश्विक नेता

राजस्थान के भरतपुर में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने कहा कि आज हम गर्व के साथ कह सकते हैं कि भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है. देश की सभी राजनीतिक पार्टियां अपने परिवारों की पार्टी बनकर रह गई हैं. उन्होंने कहा कि पहले जब भी अंतरराष्ट्रीय नेता भारत के बारे में चर्चा करते थे, तो वह भारत और पाकिस्तान को एक पलड़े रख देते थे, लेकिन अब जब भारत की बात होती है तो कोई पाकिस्तान के बारे में बात नहीं करता.

भारत की गरीबी में आई गिरावट

भाजपा अध्यक्ष ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के कारण भारत की गरीबी 22 फीसदी से घटकर 10 फीसदी हो गई है और अत्यधिक गरीबी एक फीसदी से भी कम हो गई है. नड्डा ने कहा कि 2014 से पहले जब प्रधानमंत्री अमेरिका जाते थे, तो सीमा पार आतंकवाद पर चर्चा करते थे, लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत और अमेरिका के रिश्ते नई ऊंचाइयों पर पहुंच गए हैं.

मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित

भाजपा नेता ने भरतपुर जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमारे समझौते होते हैं, तो अंतरिक्ष, क्रायोजेनिक इंजन, विदेशी निवेश (एफडीआई) पर समझौता है और एक-दूसरे को तकनीकी सहायता देने पर भी समझौता होता है. उन्होंने कहा कि आतंकवाद की बात हम नहीं करते, क्योकि मोदी जी के नेतृत्व में देश को सुरक्षित रख कर चलाने की हमने सामर्थ्य पैदा कर ली है और हम आगे बढ़ रहे है.

पीएम मोदी ने रिपोर्ट कार्ड की राजनीती को खड़ा किया

उन्होंने कहा कि हमको यह ध्यान रखना चाहिए कि हम लोगों ने एक नया राजनीतिक आयाम शुरू किया. दुनिया में, देश में सारी पार्टियां… परिवार ही उनकी पार्टी बन गई और यह भाजपा अकेली पार्टी है, जहां पार्टी ही परिवार है. यह अंतर हमको समझना है, बाकी सब पार्टियां परिवार की पार्टी बन गयी है, कोई बचा नहीं है. उन्होंने कहा कि भाजपा अकेली पार्टी है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने वंशवाद को चुनौती देकर रिपोर्ट कार्ड की राजनीती को खड़ा किया और जनता के लिए काम करने के लिए जुटे. वोट बैंक की राजनीती को समाप्त करके विकासवाद की राजनीति को आगे बढ़ाया है.

कश्मीर से कन्याकुमारी तक पारिवारिक पार्टियां

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में उमर अब्दुल्ला की पार्टी फारूख अब्दुला के परिवार की पार्टी, मुफ़्ती मोहम्मद की बेटी महबूबा मुफ़्ती परिवार की पार्टी, पंजाब में शिरोमणि अकाली दल परिवार की पार्टी, हरियाणा में परिवार की पार्टी, 24 करोड़ लोगों का प्रदेश उत्तर प्रदेश किससे लड़ रहा है, समाजवादी पार्टी से जो परिवार की पार्टी है. बिहार में हमारी लड़ाई आरजेडी से है. कौन हैं लालू यादव, मीसा यादव, तेजस्वी यादव फलाना यादव, परिवार की पार्टी. उन्होंने कहा कि बंगाल में हम किस से लड़ रहे हैं टीएमसी, ममता बनर्जी और उनका भतीजा अभिषेक परिवार की पार्टी, बीजू जनता दल नवीन पटनायक की पार्टी, आंध्र प्रदेश में वाईएसआर कांग्रेस भी परिवार की पार्टी, चंद्रशेखर राव परिवार की पार्टी, तमिलनाडु में डीएमके स्टालिन परिवार की पार्टी, उद्धव ठाकरे की शिवसेना परिवार की पार्टी..ये सब परिवार की पार्टियां हैं. उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी भी अब मां बेटी, बेटा की पार्टी बन गई है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.