सोनिया गांधी ने श्रीनगर में बोटिंग का उठाया लुत्फ, बेटे राहुल गांधी से करेंगी मुलाकात

12

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने शनिवार को श्रीनगर पहुंचकर निगीन झील में नाव की सवारी की. वह कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से जुड़ेंगी, जो तीन दिवसीय निजी दौरे पर शुक्रवार को श्रीनगर पहुंचे.

जम्मू-कश्मीर पहुंचे राहुल गांधी

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, राहुल गांधी अपने एक सप्ताह के लद्दाख दौरे से शुक्रवार शाम को श्रीनगर पहुंचे. उन्होंने कहा कि वायनाड सांसद शनिवार को अपनी मां से मुलाकात करेंगे. पार्टी नेता ने कहा कि राहुल की बहन प्रियंका गांधी के साथ उनके पति रॉबर्ट वाड्रा के भी शामिल होने की संभावना है.

राहुल गांधी निगीन झील में एक हाउसबोट में ठहरे

राहुल गांधी निगीन झील में एक हाउसबोट में ठहरे हैं और परिवार के शनिवार को रैनावारी इलाके के एक होटल में रुकने की संभावना है. पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि गांधी परिवार के पास होटल से पुरानी यादें हैं. उन्होंने कहा कि दो रातों के बाद उनके गुलमर्ग जाने की संभावना है. हालांकि, नेता ने कहा कि यात्रा के दौरान परिवार के लिए कोई राजनीतिक कार्यक्रम निर्धारित नहीं है. यह पूरी तरह से व्यक्तिगत, पारिवारिक यात्रा है और किसी भी पार्टी के नेता के साथ कोई राजनीतिक जुड़ाव या बैठक नहीं होगी.

एक सप्ताह तक लद्दाख दौरे पर थे राहुल गांधी

राहुल गांधी पिछले एक सप्ताह से केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) लद्दाख में हैं और शुक्रवार सुबह कारगिल में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने के बाद श्रीनगर पहुंचे. राहुल गांधी 17 अगस्त को लद्दाख पहुंचे, अगस्त 2019 में जम्मू-कश्मीर से अलग होने के बाद इसे केंद्रशासित प्रदेश का दर्जा दिए जाने के बाद इस क्षेत्र की उनकी पहली यात्रा थी. पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य को भी विशेष दर्जे के साथ केंद्र शासित प्रदेश में बदल दिया गया था. धारा 370 हटाई गई.

लद्दाख की जनता के मुद्दों को संसद में उठाऊंगा, उनकी राजनीतिक आवाज दबाई जा रही है : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लद्दाख के लोगों के मुद्दों को संसद में उठाने का शुक्रवार को संकल्प जताया और आरोप लगाया कि उनकी (लद्दाख के लोगों की) राजनीतिक आवाज को दबाया जा रहा है और रोजगार को लेकर केंद्र सरकार के वादे झूठे निकले हैं. गांधी पिछले एक सप्ताह से केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के दौरे पर थे.

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम पर कसा तंज

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मासिक रेडियो कार्यक्रम पर परोक्ष तौर पर कटाक्ष करते हुए कहा, मैं लद्दाख के कोने-कोने में गया और युवाओं, माताओं-बहनों और गरीब लोगों से बात की. दूसरे नेता हैं जो सिर्फ अपने ‘मन की बात’ करते हैं, मैं आपके ‘मन की बात’ सुनना चाहता हूं. गांधी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर किये पोस्ट में कहा, चीन ने हिंदुस्तान की हज़ारों किलोमीटर जमीन छीन ली है. प्रधानमंत्री इस बात को नकार कर झूठ बोल रहे हैं, ये लद्दाख का हर व्यक्ति जानता है. उन्होंने कहा, लद्दाख के मुख्य मुद्दे हैं – यहां के लोगों की राजनीतिक आवाज़ दबाई जा रही है, रोज़गार के लिए सरकार के सभी वादे झूठे निकले और, मोबाइल नेटवर्क और हवाई संपर्क की कमी। अगले सत्र में, इन सभी मुद्दों को संसद में उठाऊंगा. इस स्वागत और मोहब्बत के लिए, लद्दाख को बहुत बहुत धन्यवाद.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.