JG Chemicals Limited IPO के लिए 5 मार्च से शुरू होगा आवेदन

12

WhatsApp Image 2024 02 29 at 5.10.50 PM

JG Chemicals Limited IPO: जिंक ऑक्साइड बनाने वाली कंपनी जेजी केमिकल्स अपना आईपीओ बाजार में लेकर आ रही है. कंपनी की कोशिश अपने आईपीओ के माध्यम से 251 करोड़ रुपये रुपये जमा करने की है. जेजी केमिकल्स ने आज अपने आईपीओ का प्राइस बैंड जारी कर दिया है. कंपनी ने इसके लिए 210-221 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है. इस आईपीओ के लिए निवेशकों पैसा लगाने का तीन दिन मौका मिला. आवेदन की आखिरी तारीख सात मार्च रखी गयी है. इससे पहले कंपनी के शेयरों के लिए एंकर निवेशक चार मार्च को बोलियां लगा सकेंगे. बताया जा रहा है कि इस वित्त वर्ष में कंपनी का प्रदर्शन अच्छा रहा है. ऐसे में, निवेशकों को लिस्टिंग में मुनाफा हो सकता है. कंपनी के पास मौजूदा वक्त में 200 से आसपास देशी ग्राहक और दुनिया के 10 देशों में 50 विदेशी ग्राहक है. इससे कंपनी की प्रजेंस ग्लोबल और मजबूत बनाती है.

Read Also: आज बाजार में खुल गया जबरदस्त कमाई कराने वाला आईपीओ, पैसा लगाने से पहले जानें ये जरूरी बात

क्या है आईपीओ की डिटेल

JG Chemicals Limited IPO का साइज 251.2 करोड़ रुपये है. इसमें से 165 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे. इसके अलावा इसमें 86.2 करोड़ रुपये तक की 39 लाख शेयरों का ऑफर फॉर सेल (OFS) भी शामिल होगा. ओएफएस के तहत विजन प्रोजेक्ट्स एंड फिनवेस्ट प्राइवेट लिमिटेड, सुरेश कुमार झुनझुनवाला (एचयूएफ), अनिरुद्ध झुनझुनवाला (एचयूएफ) और जयंती कमर्शियल लिमिटेड इक्विटी शेयरों की पेशकश करेंगे. कंपनी के द्वारा शेयरों का अलॉटमेंट 11 मार्च को किया जाएगा. जबकि, रिफंड का प्रोसेस 12 मार्च को शुरू होगा. इसी दिन शेयर को निवेशकों के डीमैट खात में भेजा जाएगा.

आईपीओ से मिले पैसे का क्या करेगी कंपनी

नए निर्गम से प्राप्त 91 करोड़ रुपये की राशि का उपयोग जेजी केमिकल्स की सामग्री अनुषंगी कंपनी बीडीजे ऑक्साइड्स में निवेश के लिए किया जाएगा और 35 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कंपनी की दीर्घकालिक कार्यशील पूंजी की जरूरतों के वित्तपोषण पर किया जाएगा. इसके अलावा एक हिस्सा सामान्य कंपनी कामकाज के लिए रखा जाएगा. कोलकाता की यह कंपनी देश की उत्पादन और राजस्व के मामले में सबसे बड़ी जिंक ऑक्साइड विनिर्माता है. कंपनी के शेयर को बीएसई और एनएसई पर सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है.

कब होगी शेयरों की लिस्टिंग

कंपनी की लिस्टिंग नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में होने वाली है. संभावना जतायी जा रही है कि इसकी लिस्टिंग 13 मार्च को होने की संभावना है.

कितना करना होगा निवेश

जेजी केमिकल्स आईपीओ के लिए खुदरा निवेशक को कम से कम 67 शेयरों में निवेश करना होगा. खुदरा निवेशकों के लिए आवश्यक न्यूनतम निवेश राशि ₹14,807 है. जबकि, एसएनआईआई के लिए न्यूनतम लॉट साइज निवेश 14 लॉट यानी 938 शेयर है, जिसकी राशि ₹207,298 है, और बीएनआईआई कैटेगरी में कम से कम 68 लॉट यानी 4,556 शेयर पर बोली लगानी होगी, जिसकी राशि ₹1,006,876 है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.