जया बच्चन नहीं चाहती थी ‘कौन बनेगा करोड़पति’ को होस्ट करे अमिताभ बच्चन, एक्ट्रेस ने बतायी ये वजह

12

अमिताभ बच्चन ने 2000 में कौन बनेगा करोड़पति को होस्ट करना शुरू किया था. उस समय टीवी शो को होस्ट करने को लेकर उनकी जमकर आलोचना हुई थी. लेकिन बिग बी के लिए यह एक ऑप्शन नहीं बल्कि एक जरूरत थी. अमिताभ के फैसले के उस समय ज्यादा समर्थक नहीं थे और उनकी पत्नी जया बच्चन भी नहीं चाहती थीं कि वह केबीसी को होस्ट करें. खुद जया ने इस बारे में एक इंटरव्यू में बात की थी.

मैं कभी नहीं चाहती थी वो शो को होस्ट करें

2008 के चैट शो द फर्स्ट लेडीज के दौरान अबू जानी और संदीप खोसला के साथ बातचीत में जया से जब अमिताभ बच्चन के शो होस्ट करने के बारे पूछा गया था तो जया ने कहा था, “क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि मैं कभी नहीं चाहती थी कि वह ऐसा करें?” जब पूछा गया कि क्यों तो उन्होंने कहा कि वह “बस महसूस करती थी कि उन्हें छोटे पर्दे में सिकोड़ना कहीं न कहीं सही नहीं था.”

लोग कहते थे आपकी इमेज को नुकसान होगा

2021 में अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति के 1000वें एपिसोड को होस्ट किया था. इस एपिसोड के दौरान अभिनेता ने उन परिस्थितियों के बारे में बात की थी जिसके कारण उन्हें शो में शामिल होना पड़ा. उन्होंने एक इमोशनल नोट में शेयर किया, “दरअसल इक्कीस साल हो गए हैं. सन 2000 में इसकी शुरुआत हुई थी. उस समय हमें पता नहीं था, सब लोग कहते रहे कि आप फिल्म से टेलीविजन में जा रहे हैं, बड़े परदे से छोटे परदे पर आ रहे हैं, आपकी इमेज को नुकसान होगा. लेकिन हमारी अपनी कुछ परिस्थियां ऐसी थी कि मुझे लगा कि…फिल्मों में काम जो है वो मिल नहीं रहा था, लेकिन पहले ब्रॉडकास्ट के बाद जिस तरह के रिएक्शन आने शुरू हुए, फिर ऐसा लगा के पूरी दुनिया मिल गई है.

एक समय भारी कर्ज में थे अमिताभ बच्चन

अमिताभ का करियर उस समय खराब दौर से गुजर रहा था और उनके बिजनेस वेंचर एबीसीएल ने उन्हें भारी कर्ज में डाल दिया था. शो साइन करने से पहले अमिताभ बच्चन हू वांट्स टू बी अ मिलियनेयर? की टेपिंग देखने के लिए लंदन गए थे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.