Jawan Advance Booking: भारत में ‘जवान’ की एडवांस बुकिंग शुरू, मिनटों में बिक गये इतने टिकट, आप भी करें बुक

20

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान जल्द ही एक्शन फिल्म जवान में नजर आने वाले हैं. बीते दिनों मूवी का धमाकेदार ट्रेलर जारी किया गया. जिसमें एसआरके जबरदस्त डायलॉग्स के साथ एक्शन करते दिखाई दिये. अब भारत में आखिरकार जवान की एडवांस बुकिंग शुरू हो गई है. शाहरुख खान अभिनीत फिल्म की रिलीज से एक हफ्ते पहले, जवान निर्माताओं ने घोषणा की है कि फिल्म की बुकिंग शुरू कर दी गई है. मूवी के टिकट की कीमत 2.4K तक है.

केवल एक घंटे में 20 हजार से अधिक टिकट बिके

फिल्म व्यापार विश्लेषक मनोबाला विजयबालन ने एक्स पर कहा कि शाहरुख जवान के साथ इतिहास रचने वाले हैं, जो साल की सबसे बहुप्रतीक्षित बॉलीवुड फिल्मों में से एक है. उन्होंने ट्वीट किया, “जवान की एडवांस बुकिंग जोरों पर है (फायर इमोजी).. जवान ट्रेलर के बाद शानदार शुरुआत हुई. भारत में बुकमायशो पोर्टल से पिछले एक घंटे में 20.26K टिकटें बिकीं. जवान 100 करोड़ की दूसरी फिल्म बनने के लिए पूरी तरह तैयार है.” ‘पठान’ के बाद शाहरुख खान के लिए ओपनर. इससे वह बॉलीवुड इतिहास में यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले अभिनेता बन जाएंगे.”

जवान इतिहास रचने के लिए तैयार

इसके अलावा, व्यापार विश्लेषक तरण आदर्श ने भी ट्वीट किया, “जवान एडवांस बुकिंग स्थिति: में उड़ान शुरू! नोट: नेशनल चेन में गुरुवार/दिन 1 के लिए टिकट बेचे गए… अपडेट: शुक्रवार, सुबह 11.45 बजे. पीवीआर + आईनॉक्स: 32,750 और सिनेपोलिस: 8,750 . कुल: 41,500 टिकट बिके.” एटली निर्देशित इस फिल्म में शाहरुख के साथ नयनतारा और विजय सेतुपति भी हैं और इसकी एडवांस बुकिंग शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे खोली गई थी.

काफी महंगा बिक रहा है जवान का टिकट

जवान दुनिया भर में 7 सितंबर को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हो रही है. फिल्म को 2डी और आईमैक्स फॉर्मेट में देखा जा सकता है, दिल्ली में सबसे महंगा टिकट एंबिएंस मॉल में बेचा जा रहा है, जिसकी कीमत 2400 रुपये है. हालांकि, ऊंची कीमतें प्रशंसकों को चिंतित नहीं करतीं, क्योंकि ऐसा लगता है कि शो लगभग बिक चुके हैं. देश के बाकी हिस्सों में भी प्रशंसक ऐप्स पर जमा हो रहे हैं और टिकट बुक कर रहे हैं. प्री-रिलीज़ इवेंट ने चेन्नई में जवान के लिए चमत्कार किया है. चेन्नई, हैदराबाद और अन्य शहरों में पहले दिन के लिए लगभग सभी शो बिक रहे हैं.

फैंस जवान फिल्म के लिए शो कर रहे आयोजित

पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार, जवान को लेकर चर्चा इतनी अधिक है कि शाहरुख खान के फैन क्लब, एसआरके यूनिवर्स ने भारत के 300 से अधिक शहरों में इस एक्शन से भरपूर मनोरंजक फिल्म के लिए फैन शो आयोजित किए हैं, जो किसी भी हिंदी फिल्म स्टार के लिए एक रिकॉर्ड है. एसआरके यूनिवर्स के सह-संस्थापक यश परयानी ने पोर्टल को बताया, “एसआरके यूनिवर्स भारत के 300 से अधिक शहरों में जवान के कई शो आयोजित कर रहा है. हम पहले दिन 85,000 शाहरुख खान फैंस की भागीदारी की उम्मीद कर रहे हैं और हम देश भर में समारोहों के साथ जवान का स्वागत करने की योजना बना रहे हैं.”

ओपनिंग डे पर इतना कमाएगी जवान

जवान की रिलीज से पहले, फिल्म के प्रोडक्शन बैनर रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने फिल्म से शाहरुख की क्लिप के साथ एक्स पर लिखा, “आपकी और मेरी बेकरारी खत्म हुई (आपका और मेरा इंतजार अब खत्म हुआ)! जवान के लिए एडवांस बुकिंग अब लाइव है. तो अभी अपने टिकट बुक करें! जवान दुनिया भर में 7 सितंबर 2023 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी.” जवान को पहले दिन दुनिया भर में 125 करोड़ की कमाई की उम्मीद है. प्रारंभिक अनुमानों से पता चलता है कि पहले दिन हिंदी क्षेत्र से लगभग 70 करोड़ की असाधारण कमाई होगी, दक्षिणी बाज़ार से अतिरिक्त 20 करोड़ और वैश्विक स्तर पर अकेले पहले दिन की कमाई 125 करोड़ से अधिक हो जाएगी.”

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.