Jammu Kashmir: G 20 बैठक से पहले चप्पे-चप्पे पर पैनी नजर

25

G-20 Meeting in Jammu Kashmir: G 20 सम्मलेन को देखते हुए जम्मू कश्मीर के राजौरी में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़े कर दिए हुए हैं. यहां, सुरक्षा में किसी भी तरह की चूक न हो इसलिए जवानों और अफसरों ने मोर्चा संभाल लिया है. बता दें पुलिस यहां हर आने जाने वाली गाड़ी की चेकिंग कर रही है. बैठक से पहले यहां रोजाना सिक्योरिटी ग्रिड को पुख्ता किया जा रहा है. बता दें CRPF कमांडो ने यह डल लेक में खास ड्रिल भी की है. केवल यहीं नहीं SKIC के आसपास क्षेत्रों को सैनिटाइज किया गया और इसके साथ ही डल लेक के अंदरूनी इलाकों में पेट्रोलिंग भी की गयी. बीएसएफ कर्मी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए बताया कि- हम दिन-रात बोट पेट्रोलिंग करते हैं… कुछ भी मुश्किल नहीं है, हमारे देश की सुरक्षा प्राथमिकता है, हम 24 घंटे अलर्ट पर हैं.

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी चौकसी बढ़ी 

सिक्योरिटी फोर्सेज ने बॉर्डर पार कर पाकिस्तान चले गए आतंकवादियों और उनके सहयोगियों के घरों पर जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में कल व्यापक छापेमारी की. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि- अगले हफ्ते होने वाली G 20 बैठक से पहले जम्मू-कश्मीर में कड़े सुरक्षा इंतजाम के तहत रणनीतिक रूप से महत्वपूर्ण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है. अधिकारियों ने कहा कि पुलिस और सुरक्षा बल के जवानों ने बनिहाल रामबन की खारी तहसील में, 15-20 साल पहले पाकिस्तान जाने और नेपाल के रास्ते केंद्र शासित प्रदेश में लौटने वाले आतंकवादियों, मारे गए आतंकवादियों, आतंकवादियों से सहानुभूति रखने वालों, समर्थकों और अन्य संदिग्ध व्यक्तियों के घरों पर छापेमारी की. अधिकारियों ने कहा कि दिन भर चले अभियान के दौरान किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया.

श्रीनगर बना नो ड्रोन जोन 

जम्मू कश्मीर पुलिस और CRPF के जवानों के साथ मिलकर NSG के जवानों ने भी आसपास के इलाकों में डोमिनेशन और सैनिटाइजेशन ऑपरेशन चलाया. लाल चौंक पर मौजूद सभी होटलों की तलाशी भी ली गयी. जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि- पुलिस जहां एनएसजी और मार्कोस की मदद ले रही है, वहीं एंटी ड्रोन सिस्टम भी लगा रखा है. अधिकारियों ने आगे बताते हुए कहा कि कार्यक्रम खत्म होने तक शहर को नो ड्रोन जोन बना दिया गया है. (भाषा इनपुट के साथ)

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.