पुलवामा में घेराबंदी तोड़ भागे आतंकी, शोपियां में जारी है तलाशी अभियान

31

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी. इस मुठभेड़ को लेकर ताजा अपडेट यह है कि दक्षिण कश्मीर के परिगाम, पुलवामा में आतंकियों का दल सुरक्षाबलों की घेराबंदी तोड़ने में कामयाब रहा और फरार होगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस बीच शोपियां के रावलपोरा में पुलिस की विशेष जांच इकाई एसआइयू ने लश्कर के एक आतंकी हांजला याकूब शाह के मकान में छापेमारी की. हांजला याकूब वही आतंकी बताया जा रहा है जिसने कुछ लोगों के साथ मिलकर 13 जुलाई को गागरन में तीन प्रवासी श्रमिकों पर अटैक किया था. कश्मीर जोन की पुलिस ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर लिखा था कि पुलवामा जिले के परिगाम इलाके में मुठभेड़ जारी है. पुलिस और सुरक्षाबल के जवान आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं. पुलिस की ओर से जो जानकारी दी गई उसके अनुसार, पुलिस और सेना को पुलवामा जिले के परिगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली जिसके बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया गया.

इलाके में तलाशी अभियान जारी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार परिगाम में जवान जब घेराबंदी करते हुए आगे बढ़ रहे थे तभी आतंकियों ने उन पर राइफल ग्रेनेड दाग दिया. इसके साथ ही आतंकवादी ऑटोमैटिक हथियार से फायरिंग करने लगे. आतंकियों के इस हमले को जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. दोनों ओर से करीब एक घंटे तक रुक रुक कर गोलीबारी होती रही. इसके बाद आतंकियों की तरफ से फायरिंग बंद हो गई. जो खबरें आ रहीं हैं उसके अनुसार आतंकी घेराबंदी तोड़ भागने में सफर रहे. हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. आतंकियों की ओर से फायरिंग बंद होने के बाद इलाके की तलाशी ली जा रही है.

हांजला याकूब पर कितने का है इनाम

हांजला याकूब की बात करें तो वह पांच लाख का इनामी आतंकी है. हांजला याकूब वही आतंकी है जिसने 13 जुलाई 2023 को शोपियां के गागरन में तीन प्रवासी श्रमिकों पर अपने साथियों संग मिलकर हमला किया था. इसी मामले में हांजला याकूब के मकान की तलाशी पुलिस ने ली है. एसआइयू के अधिकारियों ने उसके परिजनों से भी पूछताछ की है, लेकिन किसी को भी हिरासत में नहीं लिये जाने की खबर है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.