जम्मू-कश्मीर के राजौरी में मुठभेड़, सेना के दो जवान घायल, आतंकियों को घेरने के लिए की गई खास तैयारी

2

जम्मू-कश्मीर में आतंकी एक बार फिर एक्टिव हो गये हैं. राजौरी जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो जवान घायल हो गए. मुठभेड़ को लेकर जो अधिकारियों ने जानकारी दी है उसके अनुसार, जिले के एक वन क्षेत्र की घेराबंदी और तलाश अभियान के बाद सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच सोमवार शाम मुठभेड़ शुरू हो गई. अधिकारियों ने बताया कि सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक संयुक्त दल ने संदिग्ध गतिविधि की सूचना मिलने के बाद कालाकोट इलाके के ब्रोह और सूम वन क्षेत्र की सोमवार को घेराबंदी की थी.

मुठभेड़ को लेकर अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने घेराबंदी तोड़ने की कोशिश में सैनिकों पर गोलीबारी की जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में सेना के दो जवान घायल हो गये. उन्होंने कहा कि घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर है.

अतिरिक्त बल भेजा गया

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि जिस इलाके की घेराबंदी की गई है, उसमें दो आतंकवादी हैं और इन आतंकियों को मार गिराने के लिए अतिरिक्त बल भेज दिया गया है, जहां से आतंकवादी भाग सकते हैं ऐसे रास्तों पर अतिरिक्त बल की तैनाती की जाएगी. एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों पर नजर रखने के लिए टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि गहन अभियान जारी है.

कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में गत शनिवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया था. घुसपैठ की कोशिश उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर के कुमकाडी इलाके में हुई. कुपवाड़ा पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा था कुपवाड़ा पुलिस द्वारा दी गई एक खुफिया जानकारी के आधार पर, माछिल सेक्टर के कुमकाडी इलाके में सेना और पुलिस द्वारा चलाए गए एक संयुक्त अभियान में घुसपैठ के प्रयास में शामिल दो आतंकवादी अभी तक मारे गए. मुठभेड़ स्थल से अब तक दो एके राइफल, चार एके मैगजीन, 90 कारतूस, पाकिस्तान निर्मित एक पिस्तौल, एक थैली और 2,100 रुपये पाकिस्तानी मुद्रा बरामद की गई.

भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.