पर्यटकों को आकर्षित कर रहा है कश्मीर में बसा ‘बांग्लादेश’, गांव की सुंदरता देख सैलानी हो रहे मंत्रमुग्ध

4

Kashmir Bangladesh Village: कहते हैं जम्मू कश्मीर धरती का स्वर्ग है. यहां की सुंदरता देखने दुनिया भर से पर्यटक आते हैं. यहां के जर्रे-जर्रे में आकर्षण हैं. इसी कडी में अब एक और नाम जुड़ता जा रहा है जो धरती के इस स्वर्ग की न सिर्फ सुंदरता बढ़ा रहा है बल्कि धीरे-धीरे पर्यटकों का पसंदीदा जगह भी बनता जा रहा है. न्यूज एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वुलर झील के किनारे बसा यह ऐसा गांव जो आकर्षण का केन्द्र बनता जा रहा है. इस गांव को कश्मीर का बांग्लादेश के नाम से भी जाना जाता है.

कश्मीर के बांग्लादेश में प्रकृति के अद्भुत नजारे: उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले स्थित जुरिमांज गांव को कश्मीर का बांग्लादेश के नाम से भी जाना जाता है. इसकी सबसे बड़ी खासियत है यहां की प्राकृतिक सुंदरता. कश्मीर के शानदार वुलर झील के किनारे बसे इस आकर्षक गांव में कुदरत की हर नेमत मौजूद है. आश्चर्यजनक प्राकृतिक सुंदरता और शांत वातावरण इसी सुंदरता को कई गुना बढ़ा देते हैं. दूर-दूर से पर्यटक इसे देखने आ रहे हैं.

पर्यटकों को आकर्षित कर रही है प्राकृतिक सुंदरता: न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दक्षिण एशिया में मीठे पानी की सबसे बड़ी झीलों में से एक वुलर झील के पास बसे इस गांव में आने वाले पर्यटकों के लिए नौका विहार, फिशिंग और बर्डवॉचिंग समेत कई और चीजें मौजूद हैं. इनसबके अलावा यह जगह बेहद खूबसूरत है. पूरे भारत से पर्यटक इसकी सुंदरता देखने के लिए गांव में आ रहे हैं.

स्थानीय लोग पर्यटकों के आने से काफी खुश: इस गांव में पर्यटकों की बढ़ी चिलचस्पी से स्थानीय लोग काफी खुश हैं. ग्रामीणों का कहना है कि अगर सरकार इस गांव में और बेहतर सुविधाएं देती है और गांव का विकास करती है तो और अधिक पर्यटक जूरीमांज गांव आएंगे. वहीं, यहां आने वाले पर्यटकों का कहना है कि यहां का नजारा अद्भुत हैं. उन्होंने कहा कि गांव को और विकसित किया जाये तो आने वाले समय में पर्यटकों के आने का सिलसिला बढ़ेगा.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.