जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में LoC पर लैंडमाइन विस्फोट में एक जवान शहीद

5

जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में नियंत्रण रेखा (LoC) पर लैंडमाइन विस्फोट में एक जवान के शहीद होने की खबर है. वहीं एक जवान घायल हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नौशेरा में नियंत्रण रेखा के पास बारूदी सुरंग में विस्फोट हुआ है जिसमें एक जवान घायल हो गया है. घायल जवानों को अस्पताल ले जाया गया है जहां उसका इलाज जारी है. इस बीच सेना इलाके की घराबंदी करके सर्च ऑपरेशन चला रही है. बताया जा रहा है कि सुरंग में विस्फोट उस वक्त हुआ जब सेना का गश्ती दल एलओसी पर नियमित निगरानी कर रहा था.

घायल जवान का इलाज जारी

भारतीय सेना के पीआरओ की ओर से जानकारी दी गई है कि 18 जनवरी को सुबह करीब 10:30 बजे नौशेरा में एलओसी के पास लैंड माइन विस्फोट की घटना हुई. दोनों को हेलीकॉप्टर से एयरलिफ्ट किया गया और उधमपुर कमांड हॉस्पिटल लाया गया. जहां डॉक्टरों ने एक जवान को मृत घोषित कर दिया जबकि दूसरे का इलाज जारी है.

गणतंत्र दिवस के मद्देनजर सुरक्षा कड़ी

यहां चर्चा कर दें कि आगामी सप्ताह में गणतंत्र दिवस और श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह है जिसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. जम्मू-कश्मीर में खास निगरानी रखी जा रही है. भारत-पाकिस्तान सीमा सहित पूरे जम्मू क्षेत्र में सुरक्षाबलों और पुलिस को अलर्ट मोड पर रखने का काम किया गया है. यही नहीं खुफिया एजेंसियों को जानकारी तैयार करने का निर्देश दिया गया है.

शहीद जवान का नाम नहीं बताया गया अबतक

सेना की ओर से अभी तक शहीद जवान का नाम या घायल जवान का नाम नहीं बताया गया है. जब विस्फोट हुआ तब सेना के दोनों जवान नियंत्रण रेखा पर नियमित निगरानी कर रहे थे.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.