जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को पकड़ा, हथियारों का जखीरा बरामद

4

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के नजदीक सीमा पर लगी बाड़ के पास जवानों ने हथियारों व मादक पदार्थों की तस्करी का एक बड़ा प्रयास विफल कर इस सिलसिले में तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है.

आंतकवादियों के साथ गोलीबारी में एक जवान घायल

गुलपुर सेक्टर के करमारा गांव में तड़के गोलीबारी में सेना का एक जवान और गिरफ्तार आरोपियों में से एक घायल हो गया. अधिकारियों ने बताया कि सीमा पर तैनात सैनिकों ने संदिग्ध गतिविधियों का एहसास होने पर उन लोगों को रोकने की कोशिश की जिसके बाद वहां गोलीबारी शुरू हो गई.

सर्च ऑपरेशन में हथियारों की खेप बरामद

अधिकारियों ने बताया कि पूरे इलाके की तुरंत घेराबंदी की गई और तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें से एक घायल है. उनके पास से मादक पदार्थ और हथियारों की खेप बरामद की गई है. गोलीबारी में सेना का एक जवान भी घायल हो गया. गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से एक एके राइफल, दो पिस्तौल, छह ग्रेनेड, प्रेशर कुकर में रखा एक आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) और संदिग्ध हेरोइन के 20 पैकेट मिले हैं.

गिरफ्तार आरोपियों की हुई पहचान

अधिकारियों ने बताया, गिरफ्तार आरोपियों की पहचान करमारा गांव के मोहम्मद फारूक (26), मोहम्मद रियाज (23) और मोहम्मद जुबैर (22) के तौर पर की है। मोहम्मद फारूक के पैर में गोली लगी है.

हथियारों की तस्करी करना चाहते थे आतंकी

अधिकारियों ने बताया, ऐसा माना जाता है कि उन्हें सीमा पार से हथियार और मादक पदार्थ की खेप मिली थी जिसकी वे इस ओर तस्करी करना चाहते थे, तभी सैनिकों ने कार्रवाई कर उनके प्रयास विफल कर दिए. ताजा रिपोर्ट मिलने तक तलाश अभियान जारी था.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.