Jammu And Kashmir: राजौरी मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने जवानों की शहादत का लिया बदला

5

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में बुधवार से जारी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सेना के जवानों ने मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया. जिसमें एक क्वारी नाम का आतंकवादी पाकिस्तानी नागरिक है. उसे पाक और अफगान मोर्चे पर प्रशिक्षित किया गया था. वह लश्कर-ए-तैयबा का टॉप आतंकवादी नेता था. मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है.

डांगरी और कंडी हमलों का मास्टरमाइंड था मारा गया आतंकवादी

बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में मारा गया आतंकवादी पिछले एक साल से अपने ग्रुप के साथ राजौरी-पुंछ में सक्रिय था. उसे डांगरी और कंडी हमलों का मास्टरमाइंड भी माना जाता है. उसे क्षेत्र में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने के लिए भेजा गया था. वह आईईडी ब्लास्ट का मास्टरमाइंड था. पीआरओ डिफेंस ने बताया, वह गुफाओं से छिपकर हमला करने और एक ट्रेंड स्नाइपर था.

आतंकवादियों के साथ जारी मुठभेड़ में सेना के चार जवान शहीद

मालूम हो बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में सेना के कैप्टन स्तर के दो अधिकारियों समेत चार जवान शहीद हो गये हैं और दो अन्य घायल हैं. एक मेजर और एक अन्य जवान घायल हुए हैं. उन्होंने कहा कि घायलों को उधमपुर स्थित सैन्य अस्पताल ले जाया गया है.

धर्मसाल के बाजीमाल इलाके में आज सुबह से हो रही गोलीबारी

अधिकारियों ने बताया कि धर्मसाल क्षेत्र के बाजीमाल इलाके में रात भर रुकने के बाद आज सुबह गोलीबारी फिर से शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि अतिरिक्त सुरक्षा बलों को शामिल करके रात भर इलाके की घेराबंदी की गई ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आतंकवादी इलाके से भाग न पाएं, क्योंकि ये घने जंगल का क्षेत्र है.

पुंछ का इलाका दुर्गम होने की वजह से ऑपरेशन में सेना के जवानों को हो रही परेशानी

अधिकारियों ने बताया, रियासी-राजौरी-पुंछ का इलाका दुर्गम होने और सीमित सड़क संपर्क के कारण अभियान को अंजाम देने में कठिनाई हो रही है.

सर्च ऑपरेशन के दौरान अतंकवादियों ने किया हमला

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि धर्मसाल के बाजीमाल इलाके में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई. सेना की ‘व्हाइट नाइट कोर’ ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर रविवार को राजौरी के गुलाबगढ़ जंगल के कालाकोट इलाके में संयुक्त अभियान शुरू किया गया.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.