जालंधर उपचुनाव रिजल्ट: ‘आप’ के सुशील रिंकू ने लहराया जीत का परचम, कांग्रेस की करमजीत कौर को दी शिकस्त

48

जालंधर : पंजाब के जालंधर लोकसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू ने जीत का परचम लहराया है. उन्होंने कांग्रेस की उम्मीदवार करमजीत कौर चौधरी को करारी शिकस्त दी है. इस सीट पर उपचुनाव के लिए पिछले 10 मई को मतदान हुआ था और आज शनिवार की सुबह आठ बजे से मतों की गिनती शुरू की गई थी. उनकी जीत पर आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने ट्वीटकर बधाई दी है.

राघव चड्ढा ने दी बधाई

जालंधर लोकसभा उपचुनाव में सुशील कुमार रिंकू की जीत पर आप आदमी पार्टी के नेता राघव चड्डा ने अपने ट्वीट में लिखा कि लोकसभा में आम आदमी पार्टी की वापसी. जालंधर उपचुनाव में जीतने पर सुशील कुमार रिंकू को बधाई, धन्यवाद जालंधर. उन्होंने लिखा कि आज की जीत लोगों के विश्वास को मजबूती से दर्शाती है. अरविंद केजरीवाल का नेतृत्व और भगवंत मान को जनसमर्थन.

सुशील रिंकू ने करमजीत कौर को 58,522 मतों से दी शिकस्त

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, जालंधर लोकसभा उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार सुशील कुमार रिंकू को करीब 2,89,530 वोट मिले हैं. वहीं कांग्रेस की करमजीत कौर चौधरी को करीब 2,31,008 वोट मिले हैं. वहीं, भाजपा के प्रत्याशी को 1,32,279 और शिरोमणि अकाली दल के प्रत्याशी को 1,48,042 वोट मिले. इस उपचुनाव में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी सुशील कुमार रिंकू ने कांग्रेस की करमजीत कौर चौधरी को करीब 58,522 मतों से पराजित किया है.

भाजपा प्रत्याशी चौथे स्थान पर

बताते चलें कि कांग्रेस सांसद संतोख सिंह चौधरी के जनवरी में निधन हो जाने के कारण यह सीट खाली हो गई थी. करमजीत कौर कांगेस के दिवंगत नेता संतोख सिंह चौधरी की पत्नी हैं. चुनाव आयोग की वेबसाइट के अनुसार, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) समर्थित शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के उम्मीदवार सुखविंदर कुमार सुखी तीसरे स्थान पर हैं, जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इंदर इकबाल सिंह अटवाल चौथे स्थान पर हैं. उपचुनाव में 19 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, जिसमें 54.70 फीसदी मतदान हुआ. यह 2019 के लोकसभा चुनावों में दर्ज 63.04 फीसदी से काफी कम मतदान है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.