जैन मुनि हत्या मामलाः अखिल भारतीय दिगंबर जैन महासभा ने की CBI जांच की मांग, सीएम सिद्धारमैया को लिखा पत्र

7

जैन मुनि हत्या मामलाः कर्नाटक में जैन संत कामकुमार नंदी मुनिराज की हत्या का विरोध पूरे देश में हो रहा है. बीजेपी समेत कई दलों और संगठनों ने हत्या पर विरोध दर्ज कराया है. इसी कड़ी में अखिल भारतीय दिगंबर जैन महासभा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को पत्र लिखकर दिगंबर जैन आचार्य कामकुमार नंदी की हत्या की उचित सरकारी एजेंसी या सीबीआई से तत्काल जांच कराने की मांग की है. हत्याकांड को लेकर बीजेपी समेत कई और दल कर्नाटक सरकार की निंदा कर रहे हैं.

सरकार कानून व्यवस्था बनाए रखने में विफल- बीजेपी
बेलगावी में जैन मुनि आचार्य श्री कामकुमार नंदी महाराज की निर्मम हत्या के विरोध में विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने विधान सौध में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास धरना प्रदर्शन किया. कर्नाटक के पूर्व सीएम बसवराज बोम्मई के नेतृत्व में विधायकों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास बैठकर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति के खिलाफ नारे लगाए. बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राजभवन की ओर मार्च भी निकाला और राज्यपाल थावरचंद गहलोत को एक ज्ञापन सौंपा. प्रदर्शनकारियों ने राज्यपाल से कानून व्यवस्था और शांति बनाए रखने के लिए सरकार को उचित दिशा निर्देश जारी करने का अनुरोध किया है.

बीजेपी कर रही है सीबीआई जांच की मांग
कर्नाटक में जैन मुनि की हत्या मामले को लेकर बीजेपी लगातार प्रदेश सरकार पर निशाना साध रही है. बीजेपी का दावा है कि राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने में सरकार पूरी तरह से विफल है. बीजेपी हत्या की जांच का जिम्मा केन्द्रीय एजेंसी सीबीआई को सौंपने की मांग कर रही है. वहीं, कर्नाटक सरकार ने जैन मुनि की हत्या की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो से कराने से इनकार कर दिया है.

इसी को लेकर बीजेपी ने विरोध प्रदर्शन करते हुए राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा है. इधर, हत्या मामले में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और गृहमंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि सरकार सभी मामलों को गंभीरता से ले रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस कुशलता से जांच कर रही है जल्द ही सच सामने आ जाएगा. सरकार ने दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है.

क्या है पूरा मामला
बता दें, कर्नाटक के बेलगावी में एक जैन मुनि के की टुकड़ों में शव बोरवेल से बरामद किया गया था. पुलिस के मुताबिक चिकोड़ी तालुक के कुएं में जैन मुनि का शव मिला. बताया जा रहा है कि बीते छह जुलाई से ही जैन मुनि आचार्य श्री कामकुमार नंदी महाराज लापता थे. पुलिस में भी उनके गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. हत्या के इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है.

भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.