Karnataka Election: राहुल गांधी से मिले पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार, मौजूदा राजनीतिक स्थिति से कराया अवगत

3

Karnataka Election: हाल ही में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने राहुल गांधी से मुलाकात की, जिसे लेकर उन्होंने कहा, ‘यह मेरी राहुल गांधी जी से पहली मुलाकात थी. कर्नाटक में राजनीतिक स्थिति को बताते हुए मैंने उनसे कई मुद्दों पर बात की। मैं कांग्रेस पार्टी से इसिलए जुड़ा क्योंकि भाजपा ने मेरे साथ गलत बरताव किया वह सब जानते हैं. आपको बताएं कि, कांग्रेस में शामिल होने के बाद कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा था. उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ताश के पत्तों की तरह बिखर रही है.

जगदीश शेट्टार लिंगायत समुदाय के बड़े नेता 

जगदीश शेट्टार लिंगायत समुदाय के बनजीगा उप-संप्रदाय से संबंध रखते हैं, उन्होंने ने 2012 से 2013 तक कर्नाटक के 15वें मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया, बाद में उन्होंने कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में कार्य किया. 2008-2009 के दौरान वे कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में भी कार्यरत रहे.

बीजेपी में चुनाव से पहले भगदड़ 

शेट्टार लिंगायत समुदाय के बीच एक अच्छी पकड़ रखते हैं, ऐसा माना जा रहा है कि उनके आने से कांग्रेस को आगामी चुनाव में अवश्य फायदा मिलेगा. जगदीश शेट्टार के अलावा कर्नाटक के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और लिंगायत नेता लक्ष्मण सावदी ने भी कांग्रेस का दामन थाम लिया है, वहीं बीजेपी के कई अन्य विधायक और मंत्री कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं ऐसे में मौजूदा हालात में कांग्रेस कर्नाटक चुनाव में बेहतर स्थति में नजर आ रही है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.