Mirzapur 2 की रिलीज के बाद 4 घंटे में इंस्टाग्राम पर 40 हजार फॉलोवर्स की संख्या 1 मिलियन में बदली थी-ईशा तलवार

11

मिर्जापुर 2 और सास बहू फ्लेमिंगो में अपने बेहतरीन अभिनय से सबके दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री ईशा तलवार ओटीटी का पॉपुलर चेहरा बन चुकी हैं. वे जल्द ही सोनी लिव की वेब सीरीज चमक में अपने अभिनय की चमक बिखेरने वाली हैं. वे इस सीरीज में अपनी भूमिका को अपने अब तक के निभाए किरदारों से बिल्कुल अलग करार देती हैं. उर्मिला कोरी से हुई बातचीत के प्रमुख अंश….

चमक ने एक एक्ट्रेस के तौर पर आपको क्या अलग करने का मौका दिया है ?

चमक वेब सीरीज में जैज का मेरा किरदार है, वो भी बहुत रोचक है. मेरा अलग ही साइड आपको देखने को मिलेगा. मैंने अभी तक अर्बन किरदार किया नहीं था. मेरी एक्टिंग की ज़िन्दगी में जो भाभी और बहु वाला किरदार चल रहा था. उससे यह शो मुझे एक ब्रेक दे रहा हैं. निजी ज़िन्दगी में युवा लड़की हूं. मुंबई में ही पली-बढ़ी हूं. मुझे भी हक़ है पर्दे पर अपनी उम्र वाले किरदार करने का, जो यह शो मुझे दे रहा है. मुझे दर्शकों की प्रतिक्रिया का बेसब्री से इंतजार है.

अपने किरदार के लिए क्या ख़ास तैयारी की?

सास बहू फ्लेमिंगो की तरह इस सीरीज में भी शूटिंग से एक महीने पहले मेरी एंट्री हुई है. ये मेकर्स पहले खूब ढूंढते हैं फिर मेरे पास आते हैं, तो मेरे पास ज़्यादा समय नहीं था कि मैं अपने किरदार पर ज़्यादा समय दे पाऊं. यही वजह है कि मैंने सीरीज में सबसे काम पंजाबी भाषा का इस्तेमाल किया है. यह काफी अलग तरह का किरदार है. आप युवा किरदार करना चाहते हैं, लेकिन कभी इस तरह का किरदार किया नहीं है तो एक डर तो लगता ही है कि पर्दे पर कर पाउंगी ही न. इस सीरीज में मेरे किरदार का नाम जैज़ है. इस शो के लिए मैंने ढोल बजाना सीखा. यह ऐसा किरदार है , जिससे आम लड़कियां भी खुद से जुड़ाव महसूस करेंगी. मिर्जापुर 2 की माधुरी यादव और सास बहू फ्लेमिंगो वाले किरदार सशक्त हैं, लेकिन वह आम लड़कियों जैसे नहीं है.

इस सीरीज का बैकड्रॉप म्यूजिक पर है, संगीत आपकी जिंदगी में कितनी अहमियत रखता है?

मुझे लगता है कि संगीत हर हिंदुस्तानी की ज़िन्दगी में है. मैं भी इससे अलग नहीं हूं. नाचना है तो संगीत है. रोना है तो संगीत. संगीत आपको अंदरूनी तौर पर संतुष्टि देता है. हर किरदार से जुड़ने के लिए मुझे म्यूजिक चाहिए होता है. उसके बिना मैं नहीं जुड़ पाती हूं. फोटो शूट में भी म्यूजिक सुनती हूं. शूटिंग के वक़्त भी और रैंप वाक करते हुए भी. हर मौके के लिए मेरे पास एक म्यूजिक पीस होता है. हर मौके के लिए कुछ अलग कुछ नया ढूंढ ही लेती हूं. इस वेब सीरीज में 28 गाने है ठुमरी, जैज, रैप सभी कुछ है. सैड सांग भी है, जो हर किसी के टूटे दिल को अपील करेगा.

सीरीज का शीर्षक चमक है, पहली बार आपकी लाइफ में चमक का एहसास कब हुआ था?

मेरी पहली मलयालम फिल्म सुपरहिट रही थी, तो सफलता का एहसास उससे हुआ था. हां जिंदगी मिर्जापुर 2 की माधुरी यादव के बाद ही बदल गयी थी. उस सीरीज ने मुझे एक परिचित चेहरा बना दिया था. सीरीज रिलीज हुई थी और मैं सोकर उठी तो इंस्टाग्राम पर मेरे सोने से पहले 400 के फॉलोवर्स थे, लेकिन चार घंटे में वह संख्या 1 मिलियन के पार हो गयी थी.

आप ओटीटी का लोकप्रिय चेहरा बन चुकी है क्या यह सफलता फिल्मों के ऑफर्स में तब्दील हुई है?

सच कहूं तो नहीं लेकिन निजी तौर पर मैं फिल्में भी करना चाहती हूं, क्योंकि जब शुरुआत किया था उस वक़्त तो फिल्में ही थी. जिस वजह से एक्टर के तौर पर आप फिल्में करना जरूर चाहते हैं. उम्मीद है कि अच्छी फिल्मों के ऑफर्स आएंगे. अपने कैरियर में मैंने काफी इंतजार किया है.

आपसे बातचीत मिर्जापुर 3 के जिक्र के बिना अधूरी है?

मुझे भी मिर्जापुर 3 का इंतजार है. वह जल्द ही आनेवाला है. माधुरी यादव इस बार काफी खेल कर रही है. लोग देखेंग कि वह कितनी बड़ी छुपी रुस्तम है. अपना खेल उन्हें अपने तरीके से खेलना आता है.

आपके आनेवाले प्रोजेक्ट्स

शाहकोट करके एक पंजाबी फिल्म है. रोहित शेट्टी की इंडियन पुलिस फोर्स में सिद्धार्थ मल्होत्रा के अपोजिट हूं. इसके साथ ही एक वेब सीरीज साइन की है, जिसकी शूटिंग जनवरी से शुरू करूंगी.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.