IPO This Week: इस सप्ताह बाजार में दिखेगी पांच आईपीओ की धूम, दाव पर लगेंगे 2700 करोड़, कमाई का बेहतरीन मौका

6

IPO Upcoming This Week: शेयर बाजार में पिछले सप्ताह तेजी का दौर देखने को मिला. पांच कारोबारी दिनों में सेंसेक्स में औसत 0.92 यानी 654.48 अंकों की तेजी को देखने के लिए मिली. जबकि, निफ्टी में 1.43 प्रतिशत 307.50 अंकों की तेजी देखने को मिली. इस सप्ताह बाजार में आईपीओ की ‍धूम दिखने वाली है. निवेशक आईपीओ के माध्यम से अच्छी कमाई कर सकते हैं. बाजार में पांच बड़ी कंपनी के आईपीओ आने वाले हैं. इसमें से चार कंपनियां मेन बोर्ड पर लिस्ट होने वाली है. जबकि, एक कंपनी की लिस्टिंग एसएमई कैटेगरी में होने वाली है. पांच कंपनियों के द्वारा कुल 27 सौ करोड़ रुपये बाजार से जुटाने की कोशिश की जाएगी. पार्क होटल्स, जन स्मॉल फाइनेंस बैंक, कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक और राशि पेरिफेरल्स के शेयर मेनबोर्ड पर लिस्ट होने वाली कंपनियों में शामिल हैं. जबकि, अल्पेक्स सोलर के शेयर अकेले एसएमई सेगमेंट में लिस्ट होंगे.

Park Hotels IPO: कंपनी के आईपीओ का साइज 920 करोड़ रुपये है. इस आईपीओ के लिए आवेदन पांच फरवरी से शुरू होगी और सात फरवरी को बंद होगी. कंपनी ने अपने शेयरों का प्राइस बैंड 147 रुपये से 155 रुपये रखा है. निवेशक को न्यूनतम एक लॉट और अधिकतम 13 लॉट में निवेश की इजाजत है. एक लॉट में कंपनी के 96 शेयर होंगे. कंपनी ने अपने कर्मचारियों को 7 रुपये की छूट पर शेयर देने का फैसला किया है.

Rashi Peripherals IPO: राशि पेरिफेरल्स आईपीओ के लिए आवेदन सात फरवरी से शुरू होगी. कंपनी के आईपीओ का साइज 600 करोड़ रुपये है. कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 295-311 रुपये तय किया है. इसके एक लॉट में 48 शेयर होंगे.

Capital Small Finance Bank IPO: कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक के आईपीओ का साइज 523 करोड़ रुपये है. शेयरों का प्राइस बैंड 445-468 रुपये है.इसके एक लॉट में 32 शेयर हैं. इसके लिए नौ फरवरी तक बोली लगाई जा सकती है.

Jana Small Finance Bank IPO: जन स्मॉल फाइनेंस बैंक के आईपीओ का साइज ₹570 करोड़ रुपये का है. इसमें 462 करोड़ रुपये का नए शेयर और ₹108 करोड़ रुपये के शेयर ऑफर फॉर सेल में होगा. आईपीओ का प्राइस बैंड 393 रुपये से 414 रुपये के बीच है. इसके एक लॉट में 36 शेयर हैं.

Alpex Solar IPO: अल्पेक्स सोलर के आईपीओ इस सप्ताह एसएमई सेगमेंट में लिस्ट होने वाला अकेला शेयर है. इसके लिए आवेदन आठ फरवरी को शुरू होने वाली है. आईपीओ की इश्यू दर 115 रुपये प्रति शेयर तय की गई है. कंपनी बाजार से 64.8 लाख फ्रेश इक्विटी शेयर जारी करने की कोशिश कर रही है.

(डिस्क्लेमर: ये जानकारी सिर्फ सूचना के लिए है. मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेश से पहले किसी एक्सपर्ट की राय जरूर लें.)

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.