IPO This Week: इस सप्ताह आईपीओ लेकर आएंगी 2 कंपनियां

5

IPO 3

IPO This Week: भारतीय शेयर बाजार इस सप्ताह निवेशकों के लिए बेहतर नहीं रहा. मिलेजुले कारोबार और ग्लोबल मार्केट के कारण मिडकैप और स्मॉलकैप में आए दबाव ने पिछले चार सप्ताह से जारी तेजी पर ब्रेक लगा दिया. हालांकि, बाजार में आईपीओ को निवेशकों से बेहतर प्रतिक्रिया मिली. 18 मार्च से शुरू होने वाले सप्ताह में मेनबोर्ड पर कोई भी कंपनी लिस्ट होने वाली नहीं है. दो कंपनियां अपना आईपीओ SME पर लिस्ट करने के लिए लेकर बाजार में आ रही हैं. दोनों कंपनियां संयुक्त रुप से 59.8 करोड़ रुपये बाजार से जमा करने की कोशिश करेंगी. हालांकि, इस सप्ताह बाजार में नौ कंपनियां लिस्ट होने वाली हैं.

Also Read: Krystal Integrated Services IPO में पैसा लगाने से पहले जानें पूरी बात

Chatha Foods IPO

प्रोसेस्ड फूड बनाने वाली कंपनी Chatha Foods बाजार में बोली लगाने के लिए 19 मार्च से खुलने वाला है. कंपनी की कोशिश आईपीओ के माध्यम से 34 करोड़ रुपये जमा करने की है. इसके लिए कंपनी के द्वारा 59.62 लाख शेयरों का फ्रेस लॉट जारी किया जा रहा है. इसका प्राइस बैंड 53 रुपये से 56 रुपये है. खुदरा निवेशकों को कम से कम एक लॉट के लिए बोली लगानी होगी. एक लॉट में दो हजार शेयर शामिल है. इसका अर्थ है कि निवेशक को कम से कम 112,000 रुपये निवेश करना होगा. एंकर निवेशकों को बोली लगाने के लिए 18 मार्च को समय दिया जाएगा. अन्य निवेशकों के लिए बोली लगाने का आखिरी दिन 21 मार्च है. कंपनी के BSE SME बोर्ड पर 26 मार्च को लिस्ट होने की संभावना है.

Vishwas Agri Seeds IPO

एग्रीकल्चर इंडस्ट्री में काम करने वाली Vishwas Agri Seeds का आईपीओ बाजार में बोली लगाने के लिए 21 मार्च से खुलने वाला है. इसका प्राइस बैंड 86 रुपये तय किया गया है. कंपनी की कोशिश बाजार से 25.80 करोड़ रुपये जमा करने की है. इसके लिए कंपनी 30 लाख फ्रेस शेयर जारी करेगी. आईपीओ में कोई भी शेयर ऑफर फॉर सेल का शामिल नहीं है. खुदरा निवेशक को कम से कम एक लॉट के लिए बोली लगानी होगी. आईपीओ के एक लॉट में 1600 शेयर शामिल है. इसका अर्थ है कि उन्हें कम से कम 137,600 इतना का निवेश करना होगा.

ये कंपनियां होगी लिस्ट

इस सप्ताह बाजार में केपी ग्रीन इंजीनियरिंग लिमिटेड, एनफ्यूज सॉल्यूशंस लिमिटेड, एनसर कम्युनिकेशंस लिमिटेड, क्रिस्टल इंटीग्रेटेड सर्विसेज लिमिटेड, एवीपी इंफ्राकॉन लिमिटेड, सिग्नोरिया क्रिएशन लिमिटेड, पॉपुलर व्हीकल्स एंड सर्विसेज लिमिटेड, रॉयल सेंस लिमिटेड और प्रथम ईपीसी प्रोजेक्ट्स लिमिटेड लिस्ट होने वाली है. इसमें से कुछ कंपनियां मेनबोर्ड पर लिस्ट होंगी, जबकि, अन्य SME बोर्ड पर लिस्ट होने वाली है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.