IPO Listing: ओवैस मेटल ने पहले दिन दिया झोली भरकर मुनाफा

5

IPO 3

IPO Listing: भारतीय बाजार में आईपीओ का जलवा बरकरार है. ओवैस मेटल्स-मिनरल्स का प्रोडक्शन और प्रोसेसिंग लिमिडेट (Owais Metal and Mineral Processing Limited IPO) के आईपीओ की लिस्टिंग आज हुई. कंपनी ने लिस्टिंग के वक्त निवेशकों को 187 प्रतिशत का बंपर रिटर्न दिया. इसके बाद, कंपनी के शेयर में अपर सर्किट लग गया. इससे निवेशकों को मुनाफा पहले दिन 202 प्रतिशत पर पहुंच गया. कंपनी की लिस्टिंग नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के स्मॉल एंड मीडियम एंटरप्राइजेज बोर्ड (NSE SME) बोर्ड पर हुई है. केवल 87 रुपये के इश्यू प्राइस वाले आईपीओ के शेयर 250 रुपये पर लिस्ट हुआ. हालांकि, पांच प्रतिशत या 12.50 रुपये का अपर सर्किट लगने के बाद इसका भाव 265.50 रुपये पर पहुंच गया.

Read Also: कोई नहीं है टक्कर में… भारत की वृद्धि दर अनुमान को मूडीज ने फिर बढ़ाया

कब खुला था आईपीओ

ओवैस मेटल्स-मिनरल्स का प्रोडक्शन और प्रोसेसिंग लिमिडेट का आईपीओ बाजार में खुदरा निवेशकों के लिए पिछले महीने 26 फरवरी को आया था. इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 फरवरी रखी गयी थी. इसे निवेशकों से काफी अच्छा रिस्पॉस मिला. आईपीओ को आखिरी दिन तक 221 गुना से अधिक सब्सक्राइब किया गया. कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 83-87 रुपये प्रति शेयर रखा था. कंपनी ने 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 49,07,200 नए शेयर जारी किया गया है. इसके अलावा ग्रे मार्केट में भी कंपनी के शेयरों पर बेहतर प्रीमियम मिल रहा था.

क्या है कंपनी की प्रोफाइल

मेटल क्षेत्र में काम करने वाली ओवैस मेटल की स्थापना 2022 में हुई है. मध्य प्रदेश में कंपनी का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट वहां के मेघनगर में है. कंपनी लगातार अपना बिजनेस बढ़ाने पर फोकस कर रही है. बाजार को दी गयी जानकारी के अनुसार, कंपनी आईपीओ से मिलने वाले पैसे को वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने की जरूरत है. इसके साथ ही, कंपनी इक्विपमेंट खरीदने के लिए भी पैसों का इस्तेमाल है. इससे कंपनी का प्रदर्शन और बेहतर होने की उम्मीद है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.