IPL 2020 के 5 बेस्ट बल्लेबाजों को चुना माइकल वॉन ने, पहले नंबर पर इस भारतीय बल्लेबाज को रखा

0 112


नई दिल्ली, आइपीएल 2020 खत्म हो चुका है और इस सीजन के दौरान कई ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने अपने खेल से खूब प्रभावित किया और अपना स्किल जमकर दिखाया। इस सीजन में एक तरफ जहां कुछ बड़े नामों ने निराश किया तो कुछ युवा बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर जमकर सुर्खियां बटोरी। आइपीएल के इस सीजन अगर बल्लेबाजों की बात की जाए तो केएल राहुल, संजू सैमसन, देवदत्त पडीक्कल, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाजों का जलवा भी दिखा और उनका खेल भी अच्छा रहा। अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इस सीजन के पांच बेस्ट बल्लेबाजों का चयन किया।

माइकल वॉन ने एक इंटरव्यू के दौरान आइपीएल 2020 के पांच बेस्ट बल्लेबाजों का चयन करते हुए इस लिस्ट में पहले नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनर बल्लेबाज व कप्तान केेएल राहुल को पहले स्थान पर रखा। केएल ने आइपीएल के 13वें सीजन में 14 मैचों में 670 रन बनाए थे और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। वॉन ने अपने पांच बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे स्थान पर मुंबई के ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को रखा। उन्होंने एमआइ के लिए इस सीजन में 15 मैचों में 503 रन बनाए और इस टीम के सफल बल्लेबाजों में से एक रहे।

माइकल वॉन ने अपने पांच बेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर मुंबई के ऑलराउंडर किरोन पोलार्ड को रखा जिन्होंने 16 मैचों में 268 रन बनाए। पोलार्ड ने इस सीजन में अपनी टीम के लिए अहम मौकों पर रन बनाए और रोहित की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी भी की और गेंदबाजों का रोल भी टीम के लिए निभाया। उन्होंने चौथे नंबर पर मुंबई के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को रखा जिन्होंने 14 लीग मुकाबलों में 178.98 की स्ट्राइक रेट से 281 रन बनाए। तो वहीं पहले क्वालीफायर में दिल्ली के खिलाफ 14 गेंदों पर 37 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम के स्कोर को 200 तक पहुंचाया और ये मैच जीतकर मुंबई सीधे फाइनल में पहुंच गई थी।


पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने सूर्यकुमार यादव की भी जमकर तारीफ की और इस सीजन के पांच बेस्ट बल्लेबाजों की लिस्ट में पांचवें स्थान पर रखा। सूर्यकुमार ने मुंबई के लिए इस सीजन 16 मैचों में 480 रन बनाए और टीम को चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभाई थी।