IPL 2020 के दौरान फेसबुक पर इस मामले में छाए रहे विराट कोहली, रोहित शर्मा व MS Dhoni को पीछे छोड़ा

0 109


नई दिल्ली, आइपीेएल 2020 में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी खिताबी होड़ से एलिमिनेटर मैच में हैदराबाद के हाथों हारकर बाहर हो गई थी, लेकिन इसके बावजूद फेसबुक पर वो सबसे ज्यादा चर्चित खिलाड़ी इस लीग के दौरान बने रहे। विराट कोहली के सामने इस मामले में बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ी जैसे कि एम एस धौनी, रोहित शर्मा व क्रिस गेल भी नहीं टिक पाए।

आइपीएल 2020 का 13वां सीजन कोविड 19 महामारी की वजह से यूएई में खेला गया था जहां उसका फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को मुंबई व दिल्ली के बीच खेला गया था और रोहित की टीम चैंपियन बनी थी। अगर आइपीएल के दौरान फेसबुक पर सबसे चर्चित टीम की बात करें तो इसमें मुंबई इंडियंस ने बाजी मारी। फेसबुक ने एक आंकड़ा जारी किया जिसमें बताया गया कि, इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आइपीएल से जुड़ी एक करोड़ से ज्यादा पोस्ट डाली गई। इस सोशल साइट पर आइपीएल के बारे में बात करने वाले 74 फीसदी यूजर्स की उम्र 18 से 34 साल के बीच थी।


फेसबुक पर आइपीएल 2020 के दौरान सबसे चर्चित टीम मुंबई इंडियंस रही तो वहीं दूसरे स्थान पर आरसीबी की टीम रही। जिस टीम की सबसे ज्यादा चर्चा की गई उसमें सीएसके तीसरे, दिल्ली कैपिटल्स चौथे व केकेआर की टीम पांचवें नंबर पर रही। वहीं खिलाड़ियों की बात करें तो फेसबुक पर सबसे ज्यादा चर्चित खिलाड़ी विराट कोहली रहे तो वहीं इस मामले में दूसरे स्थान पर MS Dhoni रहे।

आइपीएल के 13वें सीजन के दौरान फेसबुक पर सबसे ज्यादा चर्चा किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर रहे तो वहीं चौथे स्थान पर मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चौथे नंबर पर रहे। इस मामले में किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज क्रिस गेल पांचवें नंबर पर रहे। वहीं जिन राज्यों में सबसे ज्यादा फेसबुक पर आइपीएल के बारे में चर्चा की गई उसमें उत्तर प्रदेश पहले, महाराष्ट्र दूसरे और पश्चिम बंगाल तीसरे स्थान पर रहे।