Interarch Building Products जल्द लेकर आ रही है आईपीओ

8

Interarch Building Products

Interarch Building Products IPO: भारतीय शेयर बाजार में आईपीओ धूम अभी भी बरकरार है. निवेशकों से आईपीओ को बेहतर प्रतिक्रिया मिल रही है. अब बताया जा रहा है कि निर्माण क्षेत्र से जुड़ी स्टील कंस्ट्रक्शन सॉल्युशन प्रोवाइडर कंपनी इंटरआर्क बिल्डिंग प्रोडक्ट बाजार से फंड जमा करने के लिए आईपीओ लेकर आ रही है. इसके लिए कंपनी ने अपना दस्तावेज सेबी के पास जमा कराया है. ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के अनुसार, 10 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के फेस वैल्यू वाले इस आईपीओ में ₹200 करोड़ तक के फ्रेश इश्यू होंगे. हालांकि, कुछ शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत भी जारी किया जाएगा. कंपनी की कोशिश प्री-आईपीओ प्लेसमेंट से 40 करोड़ रुपये जमा करने का भी है. इससे आईपीओ का साइज छोटा हो जाएगा.

कौन बेच रहा है अपनी हिस्सेदारी

ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) के अनुसार, ऑफर फॉर सेल में अरविंद नंदा के द्वारा 7.20 लाख तक के इक्विटी शेयर, गौतम सूरी के द्वारा 7.90 लाख शेयर, ईशान सूरी द्वारा 5.40 लाख शेयर और शोभना सूरी के द्वारा 6 लाख शेयरों की बिक्री की जाएगी. जबकि, ओआईएच मॉरीशस लिमिटेड के द्वारा भी 10 लाख शेयरों की बिक्री की जाएगी. इसके साथ ही, आईपीओ के लिए आवेदन करने वाले कंपनी के कर्मचारियों को सदस्यता में आरक्षण भी दिया जाने वाला है.

Also Read: होली से पहले इस सरकारी बैंक ने ग्राहकों को दिया तोहफा, SBI और HDFC से भी कम कर दिया ब्याज

पैसों का क्या करेगी कंपनी

कंपनी बाजार से पैसे जमा करके अलग-अलग कामों में खर्च करने वाली है. कंपनी ने बताया है कि फ्रेस इश्यू से मिलने वाले ₹58.53 करोड़ रुपये में से किच्छा मैन्युफैक्चरिंग फैसलिटीज, पंतनगर मैन्युफैक्चरिंग फैसलिटीज और तमिलनाडु मैन्युफैक्चरिंग के अपग्रेडेशन के लिए 19.25 करोड़ रुपये खर्च करेगी. जबकि, कंपनी अपने इंफ्रा पर 10.97 करोड़ रुपये खर्च करेगी. कैपिटल जरूरत और जनरल कॉर्पोरेट वर्क के लिए कंपनी के द्वारा करीब 55 करोड़ रुपये अलॉट करने की योजना है.

(डिस्‍क्‍लेमर: शेयर बाजार या आईपीओ में निवेश बाजार जोखिम के अंतर्गत है. किसी भी शेयर में निवेश से पहले अच्छे वित्तीय सलाहकार से पूरी जानकारी लें. हम किसी कंपनी में निवेश के लिए प्रेरित नहीं कर रहे हैं.)

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.