बीमा घोटाला मामला: सीबीआई ने पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सहयोगी के परिसर समेत 9 स्थानों पर छापेमारी की

4

केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने कथित बीमा घोटाला मामले में जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के तत्कालीन सहयोगी के परिसरों में तथा दिल्ली और जम्मू कश्मीर में आठ अन्य ठिकानों पर बुधवार को छापेमारी की. अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई की टीम ने पूर्व राज्यपाल के तत्कालीन सहयोगी के अवास पर तथा अन्य ठिकानों पर सुबह तलाशी अभियान शुरू किया.

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के मीडिया सलाहकार के परिसर पर सीबीआई की छापेमारी

सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल के मीडिया सलाहकार के परिसर पर छापेमारी की है. यह मामला अनिल अंबानी की रिलायंस जनरल इंश्योरेंस से जुड़ी एक बीमा योजना में अनियमितताओं के आरोपों से संबंधित है.

सत्यपाल मलिक से भी सीबीआई कर चुकी है पूछताछ

मालूम हो सीबीआई ने गत 28 अप्रैल को सत्यपाल मलिक से पूछताछ की थी. एजेंसी ने गत वर्ष अक्टूबर में मलिक के बयान भी दर्ज किए थे. हालांकि यह बता देना जरूरी है कि पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक इस मामले में न तो आरोपी हैं और न ही संदिग्ध हैं. इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में सत्यपाल मलिक ने बताया कि उनसे सीबीआई एक बीमा योजना के बारे में मुझसे स्पष्टीकरण मांगना चाहती थी. जिसे उन्होंने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के रूप में उन्होंने रद्द कर दिया था. उन्होंने बताया कि वह बीमा योजना को उन्होंने इसलिए रद्द कर दिया था क्योंकि वह सही नहीं थी. जिसका सरकारी कर्मचारियों ने भी विरोध किया था.

क्या है मामला

गौरतलब है कि सत्यपाल मलिक ने कथित तौर पर एक ग्रुप मेडिकल इंश्योंरंस स्कीम तथा लोक निर्माण कार्यों के लिए ठेकों में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. सीबीआई ने इस संबंध में दो प्राथमिकी दर्ज की हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.