INLD Chief Murder Case: नफे सिंह राठी हत्याकांड की होगी CBI जांच

4

INLD chief murder case

INLD Chief Murder Case:इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नफे सिंह राठी की हत्या की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से कराई जाएगी. इसकी जानकारी खुद हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने विधानसभा में चर्चा के दौरान बताया. मालूम हो दिल्ली से सटे हरियाणा के झज्जर जिले के बहादुरगढ़ में रविवार को अज्ञात हमलावरों ने राठी और पार्टी के एक अन्य कार्यकर्ता जय किशन की हत्या कर दी थी. हमले में पूर्व विधायक राठी के तीन अंगरक्षक भी घायल हो गए थे.

INLD Chief Murder Case: विज बोले, आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा

हरियाणा विधानसभा में गृह मंत्री अनिल विज ने कहा, नफे सिंह राठी हत्याकांड के आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा और सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. पुलिस मामले की जांच कर रही है. उन्होंने सोमवार को विधानसभा को आश्वासन दिया कि नफे सिंह राठी की हत्या की जांच सीबीआई को सौंपी जाएगी. विज ने विधानसभा में कहा, अगर सदन सिर्फ सीबीआई जांच से संतुष्ट है तो मैं सदस्यों को आश्वासन देता हूं कि हम मामला सीबीआई को सौंप देंगे.

INLD Chief Murder Case: विपक्ष ने राठी हत्याकांड को लेकर बीजेपी की जमकर आलोचना की

लोकसभा चुनाव से कुछ हफ्तों पहले हुए इस हमले को लेकर विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की. विपक्ष ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्य में कानून-व्यवस्था खराब होने का आरोप लगाया. सदन की कार्रवाई की शुरुआत में, विपक्षी दल कांग्रेस ने राठी की हत्या का मुद्दा उठाया और घटना की जांच या तो उच्च न्यायालय के न्यायाधीश से या उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की निगरानी में सीबीआई से कराने की मांग की. ऐसे में विधानसभा अध्यक्ष ने कानून-व्यवस्था पर स्थगन प्रस्ताव स्वीकार कर लिया. प्रश्नकाल के तुरंत बाद, कांग्रेस सदस्यों ने यह मुद्दा उठाया और कानून-व्यवस्था पर चर्चा की मांग की.

नफे सिंह हत्याकांड मामले में विधायक सहित 12 लोगों पर मुकदमा दर्ज

नफे सिंह राठी और एक पार्टी कार्यकर्ता की हत्या के मामले में पुलिस ने सोमवार को हरियाणा के एक पूर्व विधायक और 11 अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस ने पूर्व विधायक नरेश कौशिक, कर्मबीर राठी, रमेश राठी, सतीश राठी, गौरव राठी, राहुल और कमल के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की है. इनके अलावा पांच अज्ञात लोगों का भी प्राथमिकी में उल्लेख किया गया है. नफे सिंह राठी के परिजनों ने हत्या के दोषियों की गिरफ्तारी होने तक उसके शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.