MP News : इंदौर के अस्पताल के आईसीयू में आग, धुआं भरने के बाद तोड़े गए कांच, जानें पूरा मामला

4

MP News : मध्य प्रदेश के इंदौर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जानकारी के अनुसार यहां के एक निजी अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में बुधवार देर रात आग लग गई. हादसे के वक्त आईसीयू में पांच मरीज भर्ती थे जो तुरंत स्थानांतरित किए जाने से सुरक्षित हैं. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. चश्मदीदों ने बताया कि आग एबी रोड स्थित केयर सीएचएल हॉस्पिटल की पहली मंजिल स्थित आईसीयू में लगी. उन्होंने बताया कि आग तो मामूली थी, लेकिन आईसीयू में धुआं भर जाने से मची अफरा-तफरी के बीच इस इकाई के कांच तोड़े गए और आग बुझाई गई.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. बीएस सैत्या ने बताया कि आग लगने की घटना के वक्त अस्पताल के आईसीयू में पांच मरीज थे जिन्हें तुरंत अन्य कक्ष में स्थानांतरित किया गया. उन्होंने बताया, पांचों मरीज पूरी तरह से सुरक्षित हैं. प्रारंभिक तौर पर यह लगता है कि आग आईसीयू के किसी उपकरण में शॉर्ट सर्किट से लगी.

इंदौर के केयर सीएचएल अस्पताल के आईसीयू में आग लगने की घटना के संबंध में एसीपी भूपिंदर सिंह ने जानकारी दी और कहा कि शॉर्ट सर्किट (11.10) के कारण पहली मंजिल पर आईसीयू में आग लग गई. अचानक स्पार्किंग हुई और धुआं भर गया. ब्लॉक में पांच मरीज थे और सभी को बचा लिया गया. हर कोई ठीक है और कोई हताहत नहीं हुआ..

केयर सीएचएल अस्पताल अस्पातल के मुख्य परिचालन अधिकारी धनंजय कुमार ने बताया कि जहां आग लगी वहां 5 मरीज थे जिन्हें बचा लिया गया है और उन्हें दूसरी यूनिट में शिफ्ट कर दिया है. दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है.

भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.