IndiGo की बढ़ीं मुश्किलें, पैसेंजर्स के रनवे पर बैठकर खाना खाने के मामले में जारी हुई नोटिस

4

IndiGo की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. यात्रियों के रनवे पर बैठकर खाना खाने वाली घटना ने अब तूल पकड़ लिया है. इस मामले को लेकर उड्डयन मंत्रालय ने इंडिगो को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. मंत्रालय ने विमानन कंपनी पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. उड्डयन मंत्रालय ने इस मामले में एक बैठक के बाद इंडिगो को नोटिस जारी किया है. मंत्रालय ने कहा कि इस मामले में इंडिगो पर जुर्माना भी लग सकता है. गौरतलब है कि इंडिगो को यह नोटिस यात्रियों के एयरपोर्ट रनवे पर बैठकर खाना खाते हुए वीडियो वायरल होने के बाद जारी किया गया है.

रनवे पर यात्रियों ने खाया खाना
गौरतलब है कि मुंबई हवाई अड्डे पर इंडिगो विमान के यात्रियों की फ्लाइट काफी देर था. खराब मौसम के कारण फ्लाइट उड़ान नहीं भर पा रही थी. विमानन कंपनी की ओर से यात्रियों को फ्लाइट डिले होने की सूचना तक नहीं दी गई. इसके अलावा यात्रियों को ढंग से बैठकर खाना खाने की जगह भी नहीं दी गई, जिसके बाद यात्री रनवे पर बैठकर ही खाना खाने लगे जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ. वीडियो के वायरल होने के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इंडिगो पर कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया.

गुस्साए यात्री ने चला दिया था पायलट पर मुक्का
बीते दिन इंडिगो विमान में हाई वोल्टेज ड्रामा भी देखने को मिला था. दिल्ली हवाई अड्डे में एक यात्री ने उड़ान में देरी होने पर अपना आपा खोते हुए पायलट पर ही मुक्का चला दिया. इंडिगो विमान के अंदर काफी देर तक हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा. एयर होस्टेस लगातार शांत रहने की अपील करती रही लेकिन उस यात्री का गुस्सा सातवें आसमान पर था. उसने आव देखा न ताव पायलट पर ही हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि विमान के उड़ान भरने में लगातार देरी और कोई सूचना नहीं मिलने के कारण यात्री ने अपना आपा खोते हुए पायलट पर मुक्का चला दिया था. हालांकि बाद में आरोपी यात्री को पुलिस के हवाले कर दिया गया.

डीजीसीए ने जारी किया एसओपी
इधर घटना के बाद जीजीसीए (DGCA) ने सभी एयरलाइंस के लिए बेहतर कम्यूनिकेश और यात्रियों की सुविधा के लिए एक एसओपी भी जारी कर दिया है. DGCA ने अपने SOP के जरिए सभी एयरलाइन्स से कहा है कि वो विमान के उड़ान में देरी की सारी जानकारी साझा करें. DGCA ने कहा है कि एयरलाइन्स Whatsapp के जरिए भी जानकारी साझा करें. जिसमें उड़ान से संबंधित सभी जानकारी हो. वहीं इस हंगामे के बाद नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि यात्रियों का खराब आचरण किसी भी हालत में स्वीकार्य नहीं है. उन्होंने कहा कि इस आचरण को कानून के मौजूदा प्रावधानों के अनुसार सख्ती से निपटा जाएगा.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.