इंडिगो के विमान को जाना था अहमदाबाद, पहुंच गया पाकिस्तान, जानें फिर क्या हुआ

5

अमृतसर से अहमदाबाद जा रही इंडिगो एयरलाइन की एक उड़ान खराब मौसम के कारण मार्ग भटककर पाकिस्तान में लाहौर के निकट चली गई थी. हालांकि कुछ देर के बाद सुरक्षित रूप से भारतीय हवाई क्षेत्र की ओर लौट गयी. इंडिगो की उड़ान पहले गुजरांवाला तक पहुंच गई थी.

भारतीय विमान लाहौर में प्रवेश किया फिर भारत लौट आया

‘डॉन’ अखबार की खबर में कहा गया है कि फ्लाइट रडार के अनुसार, 454 नॉट की गति से उड़ रहा भारतीय विमान ने शनिवार शाम करीब साढ़े सात बजे उत्तरी लाहौर में प्रवेश किया और रात आठ बजकर एक मिनट पर भारत लौट आया.

इंडिगो ने दी पूरी घटना के बारे में जानकारी

इंडिगो ने पूरी घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा, अमृतसर से अहमदाबाद जाने वाली इंडिगो की उड़ान 6ई-645 को खराब मौसम के कारण अटारी से पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में उतरना पड़ा. चालक दल आर/टी पर पाकिस्तान के साथ लगातार संपर्क में था और बाद में अहमदाबाद में सुरक्षित रूप से उतारा गया. नागर विमानन प्राधिकरण (सीएए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह असामान्य नहीं है क्योंकि मौसम खराब होने की स्थिति में अंतरराष्ट्रीय रूप से इसकी इजाजत होती है.

पाकिस्तान का विमान भी भटकर भारत में पहुंच गया था

गौरतलब है कि मई में पाकिस्तान में भारी बारिश होने के कारण पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन (पीआईए) का एक विमान भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश कर गया था और करीब 10 मिनट तक वह रहा था. विमान पीके248 चार मई को मस्कट से लौट रहा था और उसे लाहौर में अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पर उतरना था। हालांकि, भारी बारिश के कारण बोइंग 777 विमान के पायलट के लिए ऐसा करना मुश्किल हो रहा था.

पाकिस्तान में कम विजिबिलिटी के कारण कई उड़ानों का मार्ग परिवर्तित

इस बीच, पाकिस्तान में हवाई अड्डों पर खराब दृश्यता के कारण उड़ानों का मार्ग परिवर्तित किया गया है, या उनमें देरी हुई है. सीएए के प्रवक्ता ने कहा कि अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दृश्यता 5,000 मीटर रहने के कारण लाहौर के लिए मौसम की चेतावनी की अवधि शनिवार रात साढ़े 11 बजे तक बढ़ा दी गई है. खराब दृश्यता के कारण लाहौर जाने वाली कई उड़ानों को इस्लामाबाद भेज दिया गया.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.