Indigo: इंडिगो का बेड़ा होगा और बड़ा, कंपनी ने नये एयरबस के लिए बीओसी एविएशन के साथ किया समझौता

4

Indigo: इंडिगो के विमान बेड़े में जल्द ही इजाफा होने वाला है. विमान कंपनी इंटरग्लोब एविएशन लिमिटेड (इंडिगो) और बीओसी एविएशन लिमिटेड ने चार एयरबस ए320एनईओ विमानों के लिए एक समझौते किया है. सिंगापुर की बीओसी एविएशन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक स्टीवन टाउनेंड ने कहा कि हम इंडिगो के साथ अन्य चार पट्टों संबंधी समझौता करने पर खुश हैं. सभी विमान सीएफएम एलईएपी-1ए इंजन द्वारा संचालित हैं. सभी चार विमानों की आपूर्ति इसी साल की जाएगी. इंडिगो के मुख्य विमान अधिग्रहण एवं वित्तपोषण अधिकारी रियाज पीर मोहम्मद ने कहा कि हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमने चार एयरबस ए320एनईओ विमानों के लिए पट्टा समझौते के जरिए बीओसी एविएशन के साथ अपनी साझेदारी को और बढ़ाया है. समझा जा रहा है कि आने वाले दिनों में भारत में एविएशन उद्योग में तेजी आएगी. इसका इंतजाम कंपनियां अभी से कर रही हैं.

पिछले साल भी दिया था बड़ा ऑडर

इंडिगो ने पिछले साल जून में कंपनी के द्वारा एयरबस को 500 विमानों का ऑडर दिया था. कंपनी ने बताया था कि इन 500 विमानों के लिए इंजन का चयन समय के साथ किया जाएगा. इनमें ए320 और ए321 विमान शामिल रहेंगे. एयरबस 2030 और 2035 के बीच ऑर्डर दिए गए विमानों की आपूर्ति करेगी. उसके बाद ही इन विमानों को इंडिगो के बेड़े में शामिल किया जाएगा. यह एयरबस को किसी भी एयरलाइन की तरफ से दिया गया सबसे बड़ा विमान ऑर्डर है.

इंडिगो के ऑर्डरबुक में 1000 विमान

इंडिगो ने बयान में कहा कि वर्ष 2030 से लेकर 2035 की अवधि के लिए किए गए 500 अतिरिक्त विमानों के पक्के ऑर्डर के साथ ही एयरलाइन की ऑर्डरबुक में करीब 1,000 विमान हो चुके हैं, जिनकी आपूर्ति अगले एक दशक में की जाएगी. इंडिगो के नए विमान ऑर्डर में ए320 नियो, ए321 नियो और ए321 एक्सएलआर विमान शामिल हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.