Indian Independence Day 2020: स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली सरकार कोरोना योद्धाओं को करेगी सम्मानित

0 94

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Indian Independence Day 2020: कोरोना वायरस संक्रमण के चलते स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम इस बार छत्रसाल स्टेडियम की जगह आइटीओ स्थित दिल्ली सचिवालय में आयोजित होगा। इसकी जानकारी सामान्य प्रशासन विभाग के मंत्री गोपाल राय ने बुधवार को दी। राय ने बताया कि शारीरिक दूरी के नियम का ध्यान रखते हुए छोटा कार्यक्रम होगा जिसमें करीब 100 लोगों को आमंत्रित किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल होंगे।

कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि इस बार स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम में शहीदों को याद करते हुए कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में कोरोना योद्धा जैसे डॉक्टर, नर्स, एंबुलेंस चालक, सफाई कर्मचारी, पुलिस, प्लाज्मा दान करने वाले लोग व उत्कृष्ट कार्य करने वाले सेंट्रल जेल के अधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा।

गोपाल राय ने कहा कि हम चाहते हैं कि मौजूदा परिस्थिति कोध्यान में रखकर कार्यक्रम छत्रसाल स्टेडियम की जगह दिल्ली सचिवालय में छोटे स्तर पर आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी नहीं होगा।

कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली सचिवालय में आमंत्रित होने वाले लोगों की सूची तैयार की गई है। अभी तक तय सूची के अनुसार कार्यक्रम में दिल्ली हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, मुख्यमंत्री, सभी मंत्रियों सहित अन्य सभी विधायकों को आमंत्रित किया गया है। इसके साथ 7 लोकसभा और 3 राज्यसभा के सदस्यों को भी आमंत्रित किया जा रहा है। इसके अलावा दिल्ली के तीनों एमसीडी के मेयर, वरिष्ठ आइएएस अधिकारियों व दानिक्स अधिकारियों को भी आमंत्रण भेजे जा रहे हैं।