सीट शेयरिंग की वजह से I.N.D.I.A. गठबंधन में टूट! ममता बनर्जी ने कांग्रेस पर लगाए आरोप, जानें क्या

5

TMC on Congress : लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों ने गठबंधन किया है. लेकिन, अब इस गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. सीट शेयरिंग, संयोजक का नाम, ये दो बड़े सवाल अभी भी I.N.D.I.A. गठबंधन के सामने है. इस बीच टीएमसी इस गठबंधन से दूर जाती नजर आ रही है. ममता बनर्जी ने सीट बंटवारे को लेकर एक बार फिर कांग्रेस की आलोचना की है और आरोप भी लगाया है. तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने मंगलवार को 10-12 लोकसभा क्षेत्रों की “अनुचित” मांग का हवाला देते हुए पश्चिम बंगाल में सीट बंटवारे पर चर्चा में देरी के लिए कांग्रेस की आलोचना की है.

बंद कमरे में संगठनात्मक बैठक के दौरान निकली बातें

खबरें ऐसी आ रही है कि ममता बनर्जी की पार्टी ने राज्य में कांग्रेस को केवल दो सीट देने की पेशकश की है. इसी बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तृणमूल का गढ़ माने जाने वाले जिले बीरभूम की पार्टी इकाई की बंद कमरे में संगठनात्मक बैठक के दौरान यह बात कही है. आंतरिक बैठक के दौरान, उन्होंने जिले की दोनों लोकसभा सीट पर तृणमूल की जीत की आवश्यकता पर जोर देते हुए पार्टी नेताओं से चुनावी लड़ाई के लिए तैयार रहने का आग्रह किया है.

TMC के गठबंधन के साथ रहकर चुनाव लड़ने पर संशय

वहीं, पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बैठक की जानकारी मीडिया एजेंसी पीटीआई से साझा की और कहा कि हमारी पार्टी प्रमुख ने स्पष्ट रूप से कहा कि हमें कांग्रेस के साथ सीट-बंटवारे की बातचीत के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने दो सीट की पेशकश की थी लेकिन कांग्रेस कई बार 10-12 सीट की मांग कर चुकी है.” अब ऐसे में जब सीट को लेकर इस तरह का विवाद चल रहा है तो TMC के गठबंधन के साथ रहकर चुनाव लड़ने पर संशय बरकरार है.

कांग्रेस ने ममता सरकार पर लगाए थे आरोप

इससे पहले जब प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर उत्तर 24 परगना में हमला हुआ था तो कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रेस वार्ता कर ममता सरकार को घेरा था और कई आरोप भी लगाए थे. ऐसे में जब लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी समर्थित पार्टियां तैयारी में जुटी हुई है तब कांग्रेस समेत कई अन्य पार्टियों के गठबंधन वाले इस दल में आंतरिक कलह दिख रही है. बिहार समेत कई अन्य राज्य भी ऐसे है जहां सूत्रों का कहना है कि सीट शेयरिंग की वजह से थोड़ी बहुत तकरार पार्टियों के बीच में चल रही है.

सोर्स : भाषा इनपुट

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.