Independence Day 2020: दिल्ली के इन कोरोना योद्धाओं को सीएम केजरीवाल करेंगे सम्मानित

0 96

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के चलते स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम इस बार छत्रसाल स्टेडियम की बजाए आईटीओ स्थित दिल्ली सचिवालय में शनिवार को आयोजित होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राष्ट्रीय ध्वज फराएंगे। इस मौके पर शहीदों को याद करने के साथ ही कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया जाएगा। इसमें डॉक्टर, नर्स,एंबुलेंस चालक, सफाई कर्मचारी, पुलिस, प्लाज्मा डोनेट करने वाले लोग, सेंट्रल जेल के उत्कृष्ट काम करने वाले अधिकारी व कर्मचारी शामिल होंगे।

कोरोना संक्रमण के चलते शारीरिक दूरी का पालन करते हए कार्यक्रम सीमिति लोगों की उपस्थिति में होगा। इस कार्यक्रम को ऑनलाइन लाइव भी देखा जा सकेगा इस बार सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी नहीं होगा। जानकारी के अनुसार कार्यक्रम में हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, दिल्ली सरकार के सभी मंत्री, विधायक, लोकसभा और राज्यसभा सदस्य,तीनों एमसीडी के मेयर समेत वरिष्ठ आईएएस व दानिक्स अधिकारियों को आमंत्रित किया गया है।

इन कोरोना योद्धाओं को सीएम केजरीवाल करेंगे सम्मानित

1-राजीव सिंह परिहार, एडीएम (मध्य)

राजीव सिंह परिहार मध्य जिला में एडीएम हैं और कोविड ड्यूटी के दौरान नोडल अधिकारी थे। उन्होंने बेहतरीन सेवाएं दी हैं।

2-डॉ. हिरदेश कुमार, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी

डॉ. हिरदेश कुमार द्वारका के रहने वाले हैं, वह राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में कोविड ड्यूटी पर तैनात थे। ड्यूटी के दौरान उन्हें आरजीएसएसएच में फ्लू और जांच क्लिनिक का प्रभारी बनाया गया था।

3-सोनू, नर्सिंग अधिकारी, लोकनायक अस्पताल

सोनू ने 2 अप्रैल को दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल के वार्ड में नर्सिंग अधिकारी के रूप में अपनी ड्यूटी शुरू की। उन्होंने कहा वार्ड शुरू में भरा हुआ था, हर दिन 30-35 नए मरीज आते थे। मैं जानता था कि मेरी फील्ड के लोग मरीजों का काफी ध्यान देते हैं।

4-प्रदीप चौहान, सिपाही, दिल्ली पुलिस

प्रदीप चौहान दिल्ली पुलिस में सिपाही हैं और फिलहाल वो सीएस आफिस में वायरलेस ऑपरेटर की ड्यूटी कर रहे हैं। पिछले 10 साल से पुलिस विभाग में सेवारत हैं।

5-तेज बहादुर, कैट्स एंबुलेंस चालक, जीटीबी

तेज बहादुर जीटीबी में कैट्स चालक हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना शुरू होने के अभी तक जितने भी मरीज मिले, उन्हें अस्पतालों में शिफ्ट कराया।

6-दीना नाथ यादव, सिविल डिफेंस वालेंटियर,पूर्वी दिल्ली

दीना नाथ यादव पूर्वी दिल्ली में सिविल डिफेंस वालेंटियर हैं। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान हंगर रिलीफ सेंटर में गरीबों को खाना बंटवाया।

7-अशोक कुमार, सुपरवाइजर, नगर निगम दक्षिणी

अशोक कुमार नगर निगम दक्षिणी में सफाई कर्मचारियों के सुपरवाइजर हैं और सफाई विभाग में सेवा दे रहे हैं।