इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने चार बैंक खाते किये ‘फ्रीज’, लोकसभा चुनाव के पहले बढ़ी कांग्रेस की टेंशन – Prabhat Khabar

6

congress flag

लोकसभा चुनाव के पहले सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है. इस बीच कांग्रेस की ओर से बड़ा आरोप लगाया गया है. पार्टी नेता अजय माकन ने कहा कि 2018-19 के लिए 210 करोड़ रुपये की आयकर की मांग पर कांग्रेस के बैंक खाते ‘फ्रीज’ कर दिये गये हैं. कांग्रेस के कोषाध्यक्ष माकन की ओर से दावा किया गया है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने ‘मामूली आधार’ पर पार्टी के चार मुख्य बैंक खाते ‘फ्रीज’ कर दिए हैं.

कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा प्रमुख विपक्षी पार्टी के बैंक खाते ‘फ्रीज’ किया जाना लोकतंत्र के लिए खतरनाक है.

क्या देश में एक ही पार्टी का शासन रहेगा?

कांग्रेस कोषाध्यक्ष अजय माकन ने शुक्रवार को बताया कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और भारतीय युवा कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है. यह कार्रवाई वर्ष 2018-19 के लिए आईटी रिटर्न दाखिल करने में 45 दिन की देरी के कारण हुई है. आगे उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस का खाता बंद नहीं किया गया है बल्कि लोकतंत्र को बंद करने का काम किया गया है जो काफी घातक है. चुनाव की घोषणा में चंद दिन रह गये हैं. इससे पहले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ऐसी कार्रवाई की ठीक नहीं है. दिल्ली में प्रेस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि क्या देश में एक ही पार्टी का शासन रहेगा?

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.