कश्‍मीर में फिर बसाएंगे टाउनशिप व मंदिर : अमित शाह

0 212

कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस मुलाकात में अमित शाह ने प्रतिनिधिमंडल से वादा किया कि घाटी में जल्द ही कश्मीरी पंडितों के लिए खास टाउनशिप बसायी जाएगी। इसके साथ ही अमित शाह ने घाटी में तबाह किए गए मंदिरों के भी जीर्णोद्धार की बात कही है।

अमित शाह से मुलाकात करने वाले प्रतिनिधिमंडल में कश्मीरी मूल के कई गणमान्य लोग शामिल रहे। जिनमें उत्पल कौल, कर्नल ताज टिक्कू, डॉक्टर सुरिंदर कौल, संजय गंजू और पारेक्षित कौल आदि प्रमुख हैं। UP Budget 2020 LIVE Updates

इस मुलाकात में कश्मीरी नेताओं ने आर्टिकल 370 के प्रावधान हटाने के लिए सरकार के प्रति आभार भी व्यक्त किया। बता दें कि बीते साल अगस्त में केन्द्र सरकार ने जम्मू कश्मीर के विशेषाधिकार को खत्म करते हुए जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 के प्रावधान हटा दिए थे। इसके साथ ही राज्य को दो भागों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया गया था। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर और लद्दाख को केन्द्र शासित प्रदेश का दर्जा दे दिया गया है।

इंडिया टुडे के साथ बातचीत में प्रतिनिधिमंडल में शामिल रहे उत्पल कौल ने बताया कि अमित शाह ने उन्हें विश्वास दिलाया है कि कश्मीर घाटी के सभी 10 जिलों में खास टाउनशिप बसायी जाएगी, जिसमें कश्मीरी पंडितों का पुनर्वास किया जाएगा।