Web Series देखने के हैं शौकीन, तो OTT पर देख डाले ये 5 पॉपुलर वेब सीरीज, जिसे IMDb पर मिली सबसे ज्यादा रेटिंग

94

IMDb Best Web Series: आजकल वेब सीरीज का क्रेज है, जिसे देखों वह अलग-अलग तरीके की सीरीज देखना पसंद करता है. किसी को सस्पेंस थ्रिलर पंसद आता है, तो कोई कॉमेडी, रोमांटिक या फिर हॉरर सीरीज को सर्च करता है. हालांकि कई लोग ऐसे भी होते हैं, जो सभी फॉर्म को देखना पसंद करते हैं. समय-समय पर IMDb भी एक लिस्ट जारी करती है, जिसमें वह पॉपुलर वेब सीरीज और फिल्मों के बारे में बताते हैं.

ये हैं पॉपुलर वेब सीरीज

आइये जानते हैं कि कौन-कौन सी वेब सीरीज फेमस है, जिसे सबसे ज्यादा रेटिंग मिली है और अगर आपने अबतक नहीं देखा, तो जरूर देख लीजिये. IMDb की ओर से सबसे लोकप्रिय भारतीय वेब सीरीज में सेक्रेड गेम्स, मिर्ज़ापुर, स्कैम, द फैमिली मैन और एस्पिरेंट्स टॉप पर हैं. लिस्ट में नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, डिज़्नी + हॉटस्टार, जी5, सोनी लिव, एमएक्स प्लेयर, वूट और जियो सिनेमा सहित 12 प्लेटफार्मों की वेब सीरीज मौजूद हैं. कुछ सीरीज तो आपको फ्री में देखने को भी मिलेगी, तो बिना देर किये लिस्ट देखें.

फर्जी (Farzi)

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की पॉपुलर वेब सीरीज फर्जी को IMDb पर टॉप रेटिंग मिली है. इस वेब सीरीज से हिंदी और साउथ फिल्मों के स्टार शाहिद कपूर और विजय सेतुपति ने अपना ओटीटी डेब्यू की शुरुआत की थी. सीरीज की कहानी मिडिल क्लास लड़के सनी (शाहिद कपूर) की कहानी है. वह एक कमाल का स्केच आर्टिस्ट है, फेमस पेंटर्स की पेंटिंग की हूबहू कॉपी बनाकर वह गुजर- बसर कर रहा है. वह अपने नानू (अमोल पालेकर) अपने दोस्त फिरोज (भुवन अरोरा) के साथ रहता है. उसने बचपन से अभावों में ही जिंदगी गुज़ारी है. जिसकी उसे हमेशा शिकायत रहती है.कहानी जैसे आगे बढ़ती है परिस्थितियां कुछ ऐसी बनती है कि उसे कुछ गलत करना पड़ जाता है. मजबूरी में उठाया गलत कदम कब उसकी लालच में बदल जाता है. यह उसे पता भी नहीं चलता है. सनी का यह लालच उसे अंतराष्ट्रीय स्तर के अपराध में शामिल कर देता है. उसे इसका अफसोस भी नहीं है, क्योंकि उसका सपना बहुत अमीर आदमी बनने का है. उसकी लालच की क्या उसे बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी. इसके लिए आपको सीरीज देखनी पड़ेगी. ये सीरीज आज जियो सिनेमा पर फ्री में देख सकते हैं.

द नाइट मैनेजर (The Night Manager)

अनिल कपूर और आदित्य रॉय कपूर स्टारर सीरीज द नाइट मैनेजर को आईएमडी पर 8.0 रैकिंग मिली है. इसे आप अमेजन प्राइम वीडियो पर आराम से देख सकते हैं. ‘द नाइट मैनेजर’ वहीं से शुरू होता है, जहां से इसे छोड़ा गया था. यदि आपने पहले चार एपिसोड नहीं देखे हैं और सीधे पांचवें का लक्ष्य बना रहे हैं, तो आपको कुछ समझ में नहीं आएगा. कहानी के बारे में, आदित्य रॉय कपूर (जिन्होंने शान का किरदार निभाया था) का अब एक नया नाम अभिमन्यु माथुर है, शेली रूंगटा (अनिल कपूर) ने अपना जीवन बदलने का फैसला किया है. कहानी की शुरुआत एक बिजनेसमैन की पत्नी सफीना से होती है, जो अपने देश भारत जाना चाहती है. लेकिन पति की वजह से एक होटल के कमरे में कैद होकर रही है. सीरीज जैसे-जैसे आगे बढ़ती जाती है तो एक-एक करके नए-नए ट्विस्ट सामने आते हैं.

राणा नायडू (Rana Naidu)

राणा नायडू, अमेरिकी वेब सीरीज रे डोनोवन की आधिकारिक रीमेक है, जिसमें राणा दग्गुबाती और वेंकटेश दग्गुबाती ने अपने दमदार एक्टिंग से सभी का दिल जीत लिया है. यह नायडू परिवार, उनके आंतरिक झगड़ों, उनके चारों ओर के सभी उपद्रव और कैसे बड़ी राजनीति उन्हें अलग करती रहती है, के बारे में एक वेब सीरीज है. पहले दो एपिसोड राणा नायडू परिवार के सदस्यों के चरित्र परिचय के रूप में काम करते हैं – उनकी पत्नी नैना (सुरवीन चावला), जो राणा से शादी करने और मुंबई आने से पहले तेलुगु सिनेमा की पूर्व अभिनेत्री थीं, और उनके बच्चे अनी (माधव ढींगरा) और नित्या (अफरा सईद). राणा के बड़े भाई तेज, स्टंट कोरियोग्राफर (सुशांत सिंह), और छोटे भाई जाफ़ा (अभिषेक बनर्जी) दोनों बचपन के कठिन घावों से जूझ रहे हैं. पिता, नागा नायडू (वेंकटेश) के हैदराबाद की चंचलगुडा जेल से बाहर निकलने और मुंबई आने तक परिवार में कुछ समानता है. इस वेब सीरीज को आज नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं.

जुबली (Jubilee)

जुबली शब्द भारतीय सिनेमा में बीते दौर के वक्त इस्तेमाल की जाती थी. निर्देशक विक्रमादित्य मोटवानी ने भारतीय सिनेमा के सुनहरे दौर को अपनी सीरीज जुबली से जीवंत कर दिया हैं. इस सीरीज की कहानी आधी हकीकत आधा फ़साना है. सिनेमाई लिबर्टी वाली इस कहानी मे लैब असिस्टेंट बिनोद कुमार (अपारशक्ति खुराना) की यह कहानी है. उसकी अपनी महत्वकाक्षाएं हैं, वह खुद को रॉय टॉकीज का अगला सुपरस्टार मदन कुमार के तौर पर देखना चाहता है. इसके लिए वह चलाकियों से लेकर चालबाजियों तक करने से हिचकता नहीं है, लेकिन वह रॉय टॉकीज के मालिक श्रीकांत रॉय (प्रोसेनजीत) का वफादार भी है. इसी बीच रॉय उसे अपनी अभिनेत्री पत्नी सुमित्रा देवी (अदिति) और रॉय टॉकीज के होने वाले अगले सुपरस्टार मदन कुमार (नंदिश संधू) के अफेयर के बारे में बताता है और जानकारी देता है कि वह दोनों देश छोड़कर भागने वाले हैं. लखनऊ से मुंबई वापस उन्हें लाने की जिम्मेदारी बिनोद कुमार को मिलती है, बिनोद सिर्फ सुमित्रा को वापस ला पाता है और हालात कुछ ऐसे बनते हैं कि रॉय, बिनोद को ही रॉय टॉकीज का अगला मदन कुमार बना देते हैं. इस आईएमडी पर 8.2 रेटिंग मिली है. इसे आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

दहाड़ (Dahaad)

सोनाक्षी सिन्हा ने दहाड़ वेब सीरीज से ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया है. इसे आईएमडी पर 7.6 रेटिंग मिली है और इसे आप अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं. दहाड़ लगभग असहनीय राजनीतिक आयात के अनुक्रम के साथ आगे बढ़ता है. एक परेशान दिखने वाला आदमी अपनी लापता बहन के बारे में पूछताछ करने के लिए मंडावा पुलिस स्टेशन आता है. सब-इंस्पेक्टर अंजलि भाटी (सोनाक्षी सिन्हा) को छोड़कर, पुरुष और उच्च जाति के पुलिसकर्मी-उसकी दलीलों को नजरअंदाज करते हुए कहते हैं कि लड़की अपनी मर्जी से भाग गई थी और वे ज्यादा कुछ नहीं कर सकते. प्राइम वीडियो पर दाहाद, राजस्थान की कहानी नहीं बता रहे हैं. यह भारत की कहानी बता रहा है, जहां महिलाओं के खिलाफ वास्तविक और जटिल अपराध झूठी चिंताओं और राजनीतिक रूप से प्रेरित भय फैलाकर ध्यान आकर्षित करते हैं. बाद में आगे ये पता चलता है कि सीरियल किलर घूम रहा है, जो लड़कियों को प्यार के जाल में फंसाकर उनकी हत्या कर देता है, लेकिन हत्या ऐसी, जो आत्महत्या सी लगती है. एपिसोड़ बढ़ने के साथ अंजलि की शक की सुई आनंद (विजय वर्मा) तक बढ़ तो जाती है, लेकिन उसके पास कोई सबूत नहीं है. क्या अंजलि जरूरी सबूत जुटा पाएगी कि आनंद इन लड़कियों की हत्या क्यों की है?

असुर 2 (Asur 2)

अरशद वारसी और बरुण सोबती का असुर 2, जियोसिनेमा शो पर फ्री में आप देख सकते हैं. इसे आईएमडी से बेहतरीन रैंकिंग मिली है. क्राइम स्टारर सीरीज, को अबतक लगभग 19.3 मिलियन लोगों ने देखा है. पिछले भाग की तरह, सीज़न 2 में हर एपिसोड शुभ के अतीत के एक हिस्से को उजागर करने के साथ शुरू होता है, जिसके बाद डीजे और निखिल दुनिया को असुर की अराजकता से बचाने की कोशिश करते हैं. जैसी कि उम्मीद थी, शुभ सीबीआई टीम से एक कदम आगे है. लोलार्क दुबे (शारिब हाशमी) को मारने के बाद, रसूल (अमय वाघ) एक कहानी बनाता है और उससे बच जाता है, लेकिन, बहुत सटीक स्पष्टीकरण और विवरण के साथ संदेह पैदा किए बिना नहीं. ये डायलॉग काफी फेमस हुआ, जिसमें सुना जाता है, ‘जब सारे सबके सामने से मिल जाए तो समझी झूठ का जाल बहुत मेहनत से बुना गया है’. लेकिन, सवाल तो बना हुआ है. क्या वह असुर है या बाली मुखौटे के पीछे कोई और चेहरा छिपा है जो काली बनाम कल्कि की कहानियों से ग्रस्त है?

ताजा खबर (Taaza Khabar)

फेमस यूट्यूबर भुवन बाम की ताजा खबर दर्शकों को खूब पसंद आई. इस सीरीज में अपने बीबी की वाइन्स अवतार से आगे बढ़ गए हैं, और एक पूर्ण सीरीज में अपने अभिनय का जलवा दिखाया है. ताज़ा ख़बर में, मुंबई के एक चॉल-निवासी के जीवन में अप्रत्याशित मोड़ आते हैं, जो भुगतान करके सार्वजनिक शौचालय का प्रबंधन करता है. एक अच्छा काम और परिणामी चमत्कार युवक को तत्काल भविष्य देखने और अपने और उस महिला के भाग्य में हेरफेर करने की शक्ति देता है, जिससे वह प्यार करता है. हिमांक गौड़ द्वारा निर्देशित छह-एपिसोड का हॉटस्टार स्पेशल शो, जिन्होंने भुवन बाम की यूट्यूब सीरीज ढिंडोरा का भी निर्देशन किया है, एक कॉमेडी-ड्रामा है, जो एक गरीब लड़के, वसंत “वास्या” गावड़े से जुड़ी एक कहानी से ऊपर उठने के लिए संघर्ष करता है, जो अपने लिए, अपनी मां, अपनी प्रेमिका और अपने दोस्तों के लिए बेहतर जीवन चाहता है. कलाकारों के प्रमुख सदस्य, जिनमें सेक्स वर्कर मधु के रूप में श्रिया पिलगांवकर, वेश्यालय की मैडम रेशमा के रूप में शिल्पा शुक्ला और राजनीतिक रूप से शक्तिशाली गुंडे अतुल शेट्टी के रूप में जे.डी. चक्रवर्ती शामिल हैं, एक नीरस शो को जीवंत बनाए बिना कहीं भी सक्षमता से काम करते हैं, जो पूरी तरह से पूर्वानुमानित लाइनों के साथ आगे बढ़ता है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.