Weather Forecast: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें आज कैसा रहने वाला है आपके इलाके का मौसम

33
01081 pti08 01 2023 000061b
Weather Forecast bengal and jharkhand

बंगाल की खाड़ी में हवा के कम दबाव का क्षेत्र बनने से ओडिशा में बुधवार को भारी बारिश हुई. प्रशासन बुरी तरह से प्रभावित इलाकों में हरकत में आ गया और 12 से ज्यादा जिलों में शिक्षण संस्थानों को अस्थायी रूप से बंद करने की घोषणा की. इस बीच, मौसम विभाग ने सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, बारगढ़, बोलनगीर, सोनपुर, संबलपुर, देवगढ़, अंगुल, क्योंझर और बौध में भारी से बहुत भारी वर्षा (सात से 20 सेंटीमीटर) होने की चेतावनी जारी की है.

Weather Forecast delhi ncr

दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने की संभावना है लेकिन उमस से लोग परेशान रहेंगे. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले पांच से छह दिनों में रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना है और सप्ताह के अंत तक तेज बारिश होगी. जुलाई में औसत अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस था जो 2016 में 34.5 डिग्री सेल्सियस के बाद से सबसे कम है.

01081 pti08 01 2023 000257b
Weather Forecast jharkhand

झारखंड के सभी जिलों में बुधवार को मॉनसून की सक्रियता का असर दिखा. राज्य के कोने-कोने में बारिश हुई. बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव का क्षेत्र डीप डिप्रेशन में तब्दील हो गया है. इस कारण राज्य के अधिकांश इलाकों में बारिश हो रही है. झारखंड में 4 अगस्त तक बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग की मानें, तो इस दौरान कहीं-कहीं गरज के साथ वज्रपात की भी आशंका है. इसे लेकर चेतावनी जारी की गयी है.

Weather Forecast up

स्काइमेट वेदर के अनुसार मानसून ट्रफ का पश्चिमी छोर हिमालय की तलहटी के करीब चल रहा है और पूर्वी छोर गोरखपुर, गया, देवघर से होकर गुजर रहा है, जो गंगीय पश्चिम बंगाल पर गहरे दबाव का केंद्र , और फिर दक्षिण-पूर्व की ओर पूर्वी मध्य खाड़ी तक जाता है. अगले 24 घंटों के दौरान, ओडिशा, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है.

01081 pti08 01 2023 000252b
Weather Forecast bihar

स्काइमेट वेदर के अनुसार झारखंड, उत्तर प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. उत्तर पूर्व भारत, बिहार, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, विदर्भ, कोंकण और गोवा, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों, जम्मू कश्मीर और तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं.

Jharkhand Weather Forecast

स्काइमेट वेदर के अनुसार उत्तरी पंजाब, पूर्वी राजस्थान, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और केरल में हल्की बारिश की संभावना है.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.