आईआईटी दिल्ली के छात्र ने की खुदकुशी, माता-पिता ने दरवाजा तोड़ा तो…

27

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) दिल्ली के 23 वर्षीय छात्र ने पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार इलाके में अपने घर में खुदकुशी कर ली. जानकारी के अनुसार छात्र ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. आईआईटी दिल्ली के छात्र द्वारा आत्महत्या का यह तीसरा मामला है. टक्सटाइल और फाइबर विभाग में बीटेक कर रहे 23 वर्षीय छात्र ने कथित तौर पर अपने शाहदरा स्थित आवास पर फांसी लगा ली. पुलिस ने मामले को लेकर बताया कि बीटेक चौथे वर्ष के छात्र पनव जैन के माता-पिता को मंगलवार रात करीब नौ बजे सैर से लौटने पर उसका शव मिला. पनव ने अपने घर में लगी वजन उठाने वाली रॉड का इस्तेमाल किया और दुपट्टे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस के अनुसार पीड़ित के माता-पिता उसे पुष्पांजलि अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. आगे पुलिस ने कहा कि पनव के पिता ने बताया है कि उनका बेटा पिछले कुछ महीने से तनाव और डिप्रेशन से पीड़ित था और उसका इलाज भी किया जा रहा था. घटना स्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है और मामले की जांच जारी है.

फोरेंसिक टीम को निरीक्षण के लिए घटनास्थल पर भेजा गया

पुलिस को घटना की जानकारी अस्पताल से मिली, जहां पीड़ित को लाया गया था. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अपराध और फोरेंसिक टीम को निरीक्षण के लिए घटनास्थल पर भेजा गया, लेकिन वहां कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला. बताया जा रहा है कि मंगलवार की रात मृतक के माता-पिता टहलने गये थे. जब वे घर लौटे तो उनके बच्चे ने दरवाजा नहीं खोला. इससे उन्हें कुछ संदेह हुआ. इसके बाद दरवाजा तोड़ा गया तो छात्र को वेटलिफ्टिंग रॉड से लटका हुआ पाया गया.

डीन ने छात्र की खुदकुशी को लेकर एक मेल किया

कॉलेज के डीन ने छात्र की खुदकुशी को लेकर एक मेल किया. इस मेल में कहा गया है कि सभी को यह बताते हुए दुख हो रहा है कि बीटेक के छात्र का असामयिक निधन हो गया है. हमें एक दूसरे का इस वक्त सहारा बनने की जरूरत है. आईआईटी दिल्ली के किसी छात्र को यदि जरूरत हो तो वे काउंसलिंग सर्विस ले सकते हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.