इग्नू ने एक बार फिर बढ़ाई दाखिले के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि

84

नई दिल्ली,  इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने एक बार फिर अपने विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। नई तिथि के अनुसार अब स्नातक, स्नातकोत्तर, डिप्लोमा और स्नातकोत्तर डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए इच्छुक छात्र-छात्राएं 31 अक्टूबर तक विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर जाकर अपना पंजीकरण कर सकते हैं। जुलाई से लेकर अब तक इग्नू ने पांचवीं बार इन पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए पंजीकरण की तारीख बढ़ाई है।

ऐसा पहली बार हुआ है जब जुलाई टर्म में दाखिले के लिए इग्नू ने बार-बार पंजीकरण की तिथि बढ़ाई है। इसका कारण यह है कि कोरोना संकट के चलते कामकाज प्रभावित होने के कारण विश्वविद्यालय छात्रों को दाखिले के लिए ज्यादा से ज्यादा मौका देना चाहता है।

 

सामान्य वर्षों में विश्वविद्यालय जुलाई से लेकर अगस्त माह तक अपने सभी पाठ्यक्रमों में पंजीकरण और दाखिले की प्रक्रिया पूरी कर लेता था। हालांकि इससे पहले विश्वविद्यालय द्वारा सर्टिफिकेट और सेमेस्टर आधारित पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया खत्म कर चुका है। साथ ही इन पाठ्यक्रमों में दाखिलों की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है।

इन पाठ्यक्रमों में पंजीकरण की प्रक्रिया हो चुकी है खत्म

एमपी, एमपीबी, पीजीडीएमएम, पीजीडीएफएम, पीजीडीएचआरएम, पीजीडीओएम, पीजीडीएफएमपी, डीबीपीओएफए, पीजीडीआइएस, एमसीए, बीसीए सहित छह महीने की समय अवधि वाले सर्टिफिकेट और जागरूकता से संबंधित पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.