‘आप अडानी और मोदी जी के खिलाफ बोलेंगे तो कीमत चुकानी पड़ेगी’, बोले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

6

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बंगला खाली कराने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि देश में अगर आप अडानी और मोदी जी के खिलाफ बोलेंगे तो कीमत चुकानी पड़ेगी. उनकी(राहुल गांधी) की सदस्यता रद्द कराकर बंगला खाली कराई गयी, इससे स्पष्ट है कि जो भी खिलाफ बोलेगा उनपर कार्रवाई होगी. ये कोई पहली घटना नहीं है, इसके पहले भी कई घटनाएं हुई हैं.

सच बोलने की कीमत चुकाई

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लुटियंस दिल्ली में स्थित अपना सरकारी आवास शनिवार को खाली कर दिया. बंगला खाली करने के बाद कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने ‘‘सच बोलने की कीमत’’ चुकाई. साथ ही, उन्होंने लोगों के मुद्दे उठाना जारी रखने का वादा किया. राहुल गांधी 12 तुगलक लेन स्थित सरकारी बंगला खाली करने के बाद अपनी मां सोनिया गांधी के आवास पर कुछ समय के लिए रहने चले गये.

करीब दो दशक से रह रहे थे राहुल गांधी

उल्लेखनीय है कि मानहानि के एक मामले में दोषसिद्धि के बाद लोकसभा की सदस्यता गंवाने के बाद राहुल गांधी को 22 अप्रैल तक यह बंगला खाली करने को कहा गया था. शनिवार सुबह, 12 तुगलक लेन स्थित बंगला से राहुल अपने सभी सामान लेकर चले गये. वहां वह करीब दो दशक से रह रहे थे. राहुल गांधी, उनकी मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका गांधी शनिवार सुबह बंगला पर आये. राहुल ने खाली किये गये आवास की चाभियां केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों को सौंप दी.

मल्लिकार्जुन खरगे ने क्या कहा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक ट्वीट में कहा कि हम कांग्रेस पार्टी हैं!जिसका पूरा घर ही हिन्दुस्तान हो और जिसके घर में हिन्दुस्तान बसा हो, उसका ‘घर’ एक षड्यंत्र के तहत छीनकर तानाशाह सरकार इतरा रही है। राहुल गांधी जी के पास अब आधिकारिक घर नहीं रहा, पर उनके मन में सच की लड़ाई लड़ने का जो जज़्बा है, वे उसे कभी खाली नहीं करवा पाएंगे.’’

‘मेरा घर आपका घर’ अभियान

कांग्रेस ने कहा कि सरकार राहुल को एक आवास से निकाल सकती है, लेकिन वह करोड़ों भारतीयों के दिलों में बसते हैं. पार्टी ने सोशल मीडिया पर ‘मेरा घर आपका घर’ अभियान भी शुरू किया और पार्टी के नेताओं ने राहुल को अपने घर में आकर रहने के लिए आमंत्रित किया. कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा कि यह देश राहुल गांधी जी का घर है. राहुल, जो लोगों के दिलों में बसते हैं.

भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.