IAS Rani Nagar: गाजियाबाद में बहन के पास रह रहीं रानी नागर का यूं छलका दर्द, ट्वीट पढ़कर आप भी होंगे हैरान.

0 160

गाजियाबाद, हाल ही में पद से इस्तीफा देने के बाद उसकी मंजूरी का इंतजार कर रहीं भारतीय प्रशासनिक अधिकारी रानी नागर ने बृहस्पतिवार को एक के बाद एक 6 ट्वीट कर कई सनसनीखेज खुलासे किए हैं। इस्तीफा देने के बाद चंडीगढ़ से लौट कर गाजियाबाद स्थित अपनी बहन के पास रह रहीं रानी नागर ने ट्वीट कर व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। उनके ट्वीट से साफ लग रहा है कि चंडीगढ़ में रहने के दौरान उनके साथ गलत व्यवहार हुआ है।

उन्होंने ट्वीट किया है- ‘मैं रुपये देकर यू टी गेस्ट हाउस से जो खाना ख़रीदती थी मुझे उस खाने में लोहे के पिन डालकर खाना दिया जाता था। इस बारे में की गई लिखित शिकायत की प्रति संलग्न है। लॉकडाउन के दौरान कर्फ़्यू में यू टी गेस्ट हाउस को जनता के लिए बंद कर दिया गया, लेकिन मुझे और मेरी बहिन रीमा नागर को यू टी गेस्ट हाउस में ही रखा गया।’

इससे पहले यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती बुधवार को ट्वीट कर रानी नागर के इस्तीफा देने पर अफसोस के साथ गुस्सा जताया है। मायावती ने ट्वीट किया है- ‘हरियाणा की महिला आइएएस अफसर रानी नागर को, ’नौकरी के दौरान अपनी जान को खतरे’ के कारण अन्ततः अपनी नौकरी से ही इस्तीफा देकर वापस अपने घर यूपी लौट आना पड़ा है, जो अति-दुःखद व अति-दुर्भाग्यपूर्ण। महिला सुरक्षा व सम्मान के मामले में ऐसी सरकारी उदासीनता व अन्यों की चुप्पी क्यों?’

यहां पर बता दें कि IAS रानी नागर ने इससे पहले 2018 में भी विवादों में आ चुकी हैं। उन्होंने एक आइएएस अधिकारी पर गलत व्यवहार का आरोप लगाया था। उस दौरान मामला कार्यालय तक भी पहुंचा था। इसके बाद कैब ड्राइवर पर भी अभद्रता का आरोप लगाया था। वहीं, हरियाणा के सिरसा में तैनाती के दौरान उन्होंने एक ऑटो ड्राइवर उन्होंने अपनी जान का खतरा बताया था।

रानी का मोबाइल फोन ऑफ

हरियाणा में इस्तीफा देने के बाद दैनिक जागरण ने रानी नागर के मोबाइल फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया। लेकिन उनका फोन स्विच ऑफ आया। इस कारण उनसे बात नहीं हो सकी।

मदन भइया से मिलने जाएंगी जावली

परिवार के करीबी कर्मवीर नागर ने बताया कि रानी के साथ हुए प्रकरण के मामले में उच्चस्तरीय जांच के लिए लोनी के पूर्व विधायक मदन भइया ने दो बार प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था। रानी नागर मदन भईया से मिलने उनके गांव जावली जाएंगी।