‘मैं पृथ्वी का सबसे भाग्यशाली व्यक्ति…’ रामलला की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज ने कही बड़ी बात

3

रामलला की मूर्ति बनाने वाले मूर्तिकार अरुण योगीराज का बड़ा बयान सामने आया है. अरुण ने खुद को दुनिया का सबसे भाग्यशाली शख्स करार दिया है. अरुण योगीराज ने कहा कि मुझे लगता है कि मैं अब पृथ्वी पर सबसे भाग्यशाली व्यक्ति हूं. मेरे पूर्वजों, परिवार के सदस्यों और भगवान राम लला का आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ रहा है. कभी-कभी मुझे ऐसा लगता है कि मैं भाग्यशाली हूं. उन्होंने कहा की कभी-कभी ऐसा लगता है कि मैं सपनों की दुनिया में हूं.

कौन हैं अरुण योगीराज
अरुण योगीराज एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते हैं जिनकी पांच पीढ़ियों से मूर्तियां बनाती आ रही है. मूर्ति बनाने में अरुण योगीराज को भी महारथ हासिल है. इंडिया गेट के पास अमर जवान ज्योति के पीछे योगीराज की बनाई गई सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा स्थापित की गई थी. यह प्रतिमा 30 फीट ऊंची है. इसके अलावा योगीराज ने आदि शंकराचार्य की 12 फीट की मूर्ति भी बनाई है. मैसूर के चुंचनकट्टे में 21 फीट की हनुमान जी की मूर्ति भी योगीराज ने बनाई है. इसके अलावा 15 फीट की बाबा साहेब बीआर अम्बेडकर की मूर्ति भी योगीराज ने बनाई है. योगीराज ने स्वामी रामकृष्ण परमहंस की सफेद संगमरमर की पत्थर की मूर्ति भी बनाई है.

अरुण योगीराज ने बनाई है रामलला की बेहद आकर्षक मूर्ति
अरुण योगीराज ने अयोध्या राम मंदिर के लिए जो मूर्ति बनाई है वो काफी आकर्षक है. रामलला की आंखों में मासूमियत है. होठों पर मधुर मुस्कान है. उनके चेहरे में गजब का तेज और आकर्षण है. रामलला की पहली झलक दिल में बस जाने वाली है. भगवान की पहली झलक देखकर एक बात तो साफ है कि कर्नाटक के मूर्तिकार अरुण योगीराज ने बहुत ही खूबसूरत मूर्ति तैयार की है. रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने रामलला की आरती उतारी. यह भव्य और दिव्य नजारा मन को मोह लेने वाला था.

गौरतलब है कि 500 सालों के इंतजार और लंबी कानूनी लड़ाई के बाद एक बार फिर अयोध्या में रामलला विराज चुके हैं. राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का भव्य समारोह संपन्न हो गया है. टेंट से निकलकर श्री राम अपने भव्य मंदिर में विराज चुके हैं. पीएम मोदी प्राण-प्रतिष्ठा से संबंधित विशेष अनुष्ठान में शामिल हुए. पीएम मोदी ने रामलला की आरती की और भगवान राम की मूर्ति को दंडवत प्रणाम भी किया. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी ने कहा कि आज हमारे राम आ गए हैं…सदियों के इंतजार के बाद राम पधारे हैं.

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.