‘सुपरचोर’ देवेंदर सिंह उर्फ बंटी को पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार, उसपर बन चुकी है मूवी

8

दिल्ली पुलिस ने ‘सुपरचोर’ उर्फ ‘बंटी’ के नाम से मशहूर देवेंद्र सिंह को दबोच लिया है. यह देश भर में चोरी के लगभग 500 मामलों में शामिल था जिसकी तलाश कई दिनों से पुलिस को थी. ‘सुपरचोर’ को लेकर बॉलीवुड फिल्म भी बन चुकी है. इस संबंध में पुलिस की ओर से जानकारी दी गयी है.

बताया जा रहा है कि बंटी की करतूतों ने फिल्म निर्माताओं का भी ध्यान आकृष्ट किया और उस पर फिल्म भी बनी. पुलिस की ओर से कहा गया है कि ‘सुपरचोर’ के नाम से अपनी पहचान बनाने वाला चर्चित 53 वर्षीय सिंह को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हाल ही में अंजाम दी गयी चोरी के दो मामले में उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने कहा कि सिंह ने 14 साल की उम्र से ही चोरी करना शुरू कर दिया था. वह पहले सिर्फ दिल्ली में चोरी के 250 से अधिक मामलों में शामिल था.

सलमान खान के साथ दुर्व्यवहार के बाद शो से बाहर

पुलिस ने कहा कि 2010 में लोकप्रिय रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ में भाग लेने के बाद सिंह सुर्खियों में आया, लेकिन मेजबान सलमान खान के साथ दुर्व्यवहार के बाद उन्हें शो से बाहर कर दिया गया. उसके कारनामों पर बॉलीवुड फिल्म ‘ओए लकी! लकी ओए!’ भी बनी थी. पुलिस ने कहा कि 12-13 अप्रैल की दरमियानी रात तीन महंगे मोबाइल फोन, पर्स, दो लैपटॉप, ब्रांडेड जूते, कलाई घड़ी और बलेनो कार की चोरी के संबंध में ग्रेटर कैलाश (जीके) -पार्ट टू निवासी की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज करने के बाद उसकी गिरफ्तारी की गयी. उन्होंने कहा कि उसी दिन जीके-पार्ट टू के एक अन्य निवासी ने चोरी की खबर दी.

टीम ने चोरी की कार को यूपी के इटावा के पास हाईवे पर देखा

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) चंदन चौधरी ने कहा कि इलाके और घटना स्थल के सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि टोपी पहने एक अधेड़ संदिग्ध दोनों घटनाओं में शामिल था. अधिकारी ने कहा, “टीम ने संदिग्ध के सीसीटीवी फुटेज को देखना शुरू किया और चोरी की कार के मार्ग का अनुसरण किया, जिससे पता चला कि वह सीआर पार्क में अलकनंदा के रास्ते नोएडा की ओर जा रही थी. उन्होंने कहा कि टीम ने चोरी की कार को यूपी के इटावा के पास हाईवे पर देखा. बाद में टीम ने यूपी के कानपुर देहात में टोल बूथ पर कार को रोकने में कामयाबी हासिल की, लेकिन आरोपी ने भागने की कोशिश की. हालांकि, कार का शीशा टूटा हुआ था और आरोपी को पकड़ लिया गया.

भाषा इनपुट के साथ

Source link

Get real time updates directly on you device, subscribe now.